comScore

Fuel Price: लॉकडाउन के चौथे दिन भी पेट्रोल- डीजल के दाम स्थिर


हाईलाइट

  • बीते 12 दिनों से लगातार स्थिर हैं पेट्रोल डीजल के दाम
  • कोरोनावायरस के चलते नहीं बढ़े कच्चे तेल के रेट
  • पेट्रोल और डीजल आगामी दिनों में हो सकता है महंगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। वहीं भारत में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी है। ऐसे में कई सारी चीजों पर रोक लग गई है। इससे पेट्रोल और डीजल भी अछूता नहीं रहा, इनके दाम बीते 12 दिनों से स्थिर हैं। शनिवार (28 मार्च) सुबह भी भारतीय तेल विपणन कंपनियों पेट्रोल डीजल की कीमत में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि आखिरी बार 16 मार्च को पेट्रोल के दाम में 17 पैसे और डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की थी। जानकारों की मानें तो आगामी दिनों में  पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है। फिलहाल, आइए जानते हैं आज की कीमतें...

तीन महीनों तक आपको नहीं चुकानी होगी EMI

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 69.59 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं मुंबई में पेट्रोल की कीमत 75.30 रुपए प्रति लीटर  है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 72.29 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल 72.28 रुपए प्रति लीटर की कीमत पर स्थिर है।

डीजल की कीमत
बात करें डीजल की तो दिल्ली में कीमत 62.29 रुपए प्रति लीटर है। मुंबई में 65.21 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 64.62 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 65.71 रुपए चुकाना होंगे।

तीन महीने के लिए EPF में सरकार करेगी योगदान

रोज सुबह तय होते हैं दाम
बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल के रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम हर रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं।

कमेंट करें
IwaRP