दैनिक भास्कर हिंदी: Benelli 502C Cruiser बाइक भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

July 29th, 2021

हाईलाइट

  • कीमत 4.98 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है
  • मैट ब्लैक और मैट कॉन्यैक रेड में उपलब्ध
  • इसमें 500cc पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इटली की बाइक निर्माता कंपनी Benelli (बेनेली) ने अपनी पहली क्रूजर बाइक 502C को भारत में लॉन्च कर दिया है। Benelli 502c बाइक QJ SRV500 का रीबैज्ड वेरिएंट है जिसे कुछ समय पहले देखा गया है। कंपनी ने इस बाइक की बुकिंग कुछ हफ्ते पहले ही शुरू कर दी थी। बाइक को दो कलर विकल्प मैट ब्लैक और मैट कॉन्यैक रेड में पेश किया गया है। 

बात करें कीमत की तो, Benelli 502C Cruiser बाइक को 4.98 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत में बाजार में उतारा गया है। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में...

Yamaha Fascino 125 FI Hybrid भारत में हुआ लॉन्च

फीचर्स
Benelli 502c में ऑल-एलईडी लाइटिंग और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके फ्रंट में डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप और रेडिएटर ग्रिल दी गई है।
बाइक में 17-इंच के फ्रंट/रियर-व्हील सेटअप और डबल बैरल स्टेनलेस एग्जॉस्ट पाइप दिया गया है। 

ब्रेक और सस्पेंशन
नई बेनेली क्रूजर बाइक के फ्रंट में 280mm ड्यूल डिस्क और रियर में 240mm सिंगल डिस्क दिया गया है। बाइक में स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी मिलता है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो इसमें अपसाइड डाउन टेलिस्कोपिक फोर्क अपफ्रंट और कॉइल स्प्रिंग ऑयल डैम्प्ड रियर सस्पेंशन यूनिट दी गई है। 

Hero Maestro Edge 125 स्कूटर कनेक्टेड तकनीक के साथ हुआ लॉन्च

इंजन और पावर
इस बाइक में 500cc पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,500rpm पर 47.5bhp की पीक पावर और 6,000rpm पर 46Nm का टार्क जेनरेट करता है।