ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी ने भारत में ईवी परिचालन बढ़ाने के लिए 42 मिलियन डॉलर जुटाए

BlueSmart Mobility raises $42M to expand EV operations in India
ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी ने भारत में ईवी परिचालन बढ़ाने के लिए 42 मिलियन डॉलर जुटाए
मोबिलिटी ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी ने भारत में ईवी परिचालन बढ़ाने के लिए 42 मिलियन डॉलर जुटाए
हाईलाइट
  • ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी ने भारत में ईवी परिचालन बढ़ाने के लिए 42 मिलियन डॉलर जुटाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अग्रणी ईवी राइड-हेलिंग और चार्जिंग प्रदाता ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी ने गुरुवार को कहा कि उसने हाल के दौर में 42 मिलियन डॉलर जुटाए हैं और कंपनी देश में परिवहन के भविष्य को डीकाबोर्नाइज करने के अपने दृष्टिकोण पर काम करना जारी रखेगी। लेटेस्ट दौर में 37 मिलियन डॉलर का इक्विटी दौर और 5 मिलियन डॉलर का उद्यम ऋण शामिल है, जिसमें मौजूदा ऊर्जा निवेशकों की भागीदारी देखी गई, जिसमें लगभग 50 प्रतिशत को ब्लूस्मार्ट के संस्थापकों और नेतृत्व टीम द्वारा सब्सक्राइब किया गया है।

वर्तमान में दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु में चल रहे 3,500 ईवी के ऑल-इलेक्ट्रिक राइड-हेलिंग बेड़े के साथ, ब्लूस्मार्ट की योजना वित्त वर्ष 24 में 10,000 ईवी रखने की है। ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी के सह-संस्थापक और सीईओ अनमोल सिंह जग्गी ने कहा, सार्वजनिक परिवहन का विद्युतीकरण करीब आ गया है लेकिन विद्युतीकरण की राह की अपनी चुनौतियां हैं। ब्लूस्मार्ट एक एकीकृत और फुल-स्टैक दृष्टिकोण के माध्यम से इन चुनौतियों से निपटता है, बड़े पैमाने पर ईवी राइड-हेलिंग बेड़े का बेहतर उपयोग और रखरखाव करता है।

पिछली तीन तिमाहियों में ब्लूस्मार्ट का मासिक राजस्व 3 गुना बढ़ गया है और इस फंडिंग राउंड को आगे बढ़ाने के लिए मेगा शहरों में गहराई तक प्रवेश करने के लिए उपयोग किया जाएगा, अगले 1 साल में फ्लीट क्षमता का विस्तार 10,000 तक किया जाएगा। ब्लूस्मार्ट ने हाल ही में भारत में 633 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा ईवी एसेट फाइनेंसिंग हासिल किया है, जिसे पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी) का समर्थन प्राप्त है, जो ब्लूस्मार्ट के बढ़ते फुली-इलेक्ट्रिक राइड-हेलिंग फ्लीट में 5,000 ईवी जोड़ेगा।

ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी के सह-संस्थापक और मुख्य व्यवसाय अधिकारी तुषार गर्ग ने कहा, हम ईवी अपनाने में तेजी लाने और जलवायु परिवर्तन को उलटने के एक बड़े उद्देश्य के साथ स्थिरता और लाभप्रदता पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। ब्लूस्मार्ट ने पूरे दौर में 109 मिलियन डॉलर जुटाए हैं जिसमें इक्विटी में 85 मिलियन डॉलर की बढ़ोतरी शामिल है। इसे पीएफसी, आईआरईडीए जैसे अन्य विकास वित्तीय संस्थानों द्वारा समर्थित 150 मिलियन डॉलर (1,200 करोड़ रुपये) की ईवी परिसंपत्ति पट्टे पर भी प्राप्त हुई है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 May 2023 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story