दैनिक भास्कर हिंदी: आज नीलाम होगी ब्रैड पिट की इस्तेमाल की हुई Triumph Bonneville

February 17th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मशहूर हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट कभी Triumph की Bonneville मोटरसाइकल इस्तेमाल करते थे जिसे अब नीलाम किया जाएगा। कैरोल नैश MCN लंदन मोटरसाइकल शो में इस बाइक को नीलाम किया जाएगा। साल 2009 की Triumph Bonneville Desert Scrambler वो बाइक है जिसे ब्रैड पिट इस्तेमाल किया करते थे। ये बाइक स्टंटमैन  बड एटकिन्स (Bud Etkins) की याद में बनाई गई थी जिनकी मौत साल 2008 में हो गई थी। एटकिन्स स्टीव मैक्वीन के करीबी दोस्त थे और 1960 के दशक में साथ मिलकर रेस किया करते थे। इस स्पेशल एडिशन बाइक को ट्रायम्फ की ओर से होल्स्टेन ब्रांड ने बनाया था।

 

Image result for Brad Pitt's Triumph Bonneville To Be Auctioned

 

 

एटकिन्स ने स्टीव मैक्वीन की फिल्म दी ग्रेट एस्केप में मैक्वीन के मोटरसाइकल्स स्टंट किए थे और यह मूवी हॉलीवुड के इतिहास में सबसे बेहतरीन मोटरसाइकल स्टंट्स में से एक है। 1960 के दशक में एटकिन्स ने इंटरनेशनल सिक्स डे ट्रायल इवेंट को 7 बार पूरा किया है। इस इवेंट में स्टंटमैन बड एटकिन्स ने सभी रेस ट्रायम्फ मोटरसाइकल से पूरी कीं और 4 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल जीता। जो बाइक नीलाम होने वाली है वो ब्रैड पिट को ओशन इलेवर के प्रोड्यूसर जैरी वेइंटरॉब ने दी तोहफे में दी थी। आज यानी 17 फरवरी 2018 को होने वाली इस नीलामी में इस मोटरसाइकल की बोली 1.8 लाख रुपए से लेकर 2.7 लाख रुपए होने का अनुमान है।
 

Image result for Brad Pitt's Triumph Bonneville To Be Auctioned

 

लिस्टिंग के हिसाब से नीलाम होने वाली बाइक में असली रजिस्ट्रेशन प्लेट लगी हुई है और इस बाइक की स्थिति बिल्कुल सही है। इसके अलावा इस नीलामी में और भी कई मोटरसाइकल नीलाम की जाएंगी जिनमें 50 यूनिट में 26वीं 2016 नॉर्टन डॉमिरेसर, 1938 एरियल स्क्वैर फोर, 1976 लावेर्डा 3सी और ग्रां प्री स्पेसिफिकेशन वाली 1930 रग्ड अल्स्टर शामिल हैं। इन बाइक्स में नॉर्टर डॉमिरेसर ऐसी मोटरसाइकल है जो पूरी तरह हाथों से बनाई गई है और इसके एक-एम पुर्जे को बारीकी से फिट किया गया है जिसमें कार्बन एयरबॉक्स, कार्बन फ्रंट मडगार्ड, कार्बन सीट, रेस एग्ज़्हॉस्ट, ब्रेम्बो ब्रेक्स और हाथ से बनाया टैंक शामिल है।

 

Image result for Brad Pitt's Triumph Bonneville To Be Auctioned