दिग्गज कारोबारी पद्म भूषण राहुल बजाज का निधन, 50 साल तक रहे बजाज ग्रुप के चेयरमैन 

businessman rahul bajaj died at the age of 83, chairman of bajaj group for 50 years
दिग्गज कारोबारी पद्म भूषण राहुल बजाज का निधन, 50 साल तक रहे बजाज ग्रुप के चेयरमैन 
निधन दिग्गज कारोबारी पद्म भूषण राहुल बजाज का निधन, 50 साल तक रहे बजाज ग्रुप के चेयरमैन 
हाईलाइट
  • श्री बजाज को 2001 में पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बजाज मोटर्स के संस्थापक और दिग्गज उद्योगपति राहुल बजाज का शनिवार को पुणे में निधन हो गया। 83 साल के राहुल बजाज लंबे समय से बीमार थे और उनकी तबियत बहुत अधिक खराब होने के चलते उन्हें महीने भर पहले अस्पताल में भर्ती किया गया था। बताया जा रहा है कि उन्हें न्यूमोनिया हो गया था और साथ ही उन्हें दिल से जुड़ी परेशानी भी हो गई थी।

बजाज ग्रुप की ओर से साझा की गई जानकारी में कहा गया है कि बेहद दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि राहुल बजाज अब हमारे बीच नहीं रहे।

पेट्रोल- डीजल कीमत: चुनावी के बाद फिर कच्चे तेल का राग गाएंगी कंपनियां, बढ़ाएंगी वाहन ईंधन के दाम!

हमारा बजाज विज्ञापन के जरिए देश के घर-घर तक पहुंचने वाले राहुल बजाज भारतीय स्वतंत्रता सेनानी और सामाजिक कार्यकर्ता जमनालाल बजाज के पोते थे। राहुल ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से की। उन्होंने मुंबई के लॉ यूनिवर्सिटी से कानून की डिग्री भी हासिल की।

राहुल बजाज ने 1965 में बजाज ग्रुप की जिम्मेदारी संभाली थी और पिछले साल अप्रैल में बजाय ऑटो के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। राहुल बजाज 50 साल तक अपनी खड़ी की हुई कंपनी के चेयरमैन भी रहे। समाज सेवा में अहम योगदान देने के लिए राहुल बजाज को 2001 में पद्म भूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है। वो राज्य सभा के भी सांसद रह चुके हैं। 

नितिन गडकरी ने दी श्रद्धांजलि
नितिन गडकरी ने राहुल बजाज को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा- "यशस्वी उद्योजक, समाजसेवी और बजाज के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज जी को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। पद्म भूषण से सम्मानित राहुल जी से मेरे अनेक वर्षों से व्यक्तिगत संबंध रहे हैं।"

Created On :   12 Feb 2022 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story