Citroen भारत में 16 सितंबर को लॉन्च करेगी नई एसयूवी, जानें संंभावित कीमत

सब-कॉम्पैक्ट SUV Citroen भारत में 16 सितंबर को लॉन्च करेगी नई एसयूवी, जानें संंभावित कीमत
हाईलाइट
  • C21 कोडनेम वाली एसयूवी में लेटेस्ट फीचर्स मिल सकते हैं
  • इस एसयूवी को C3 Sporty नाम दिया जा सकता है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen भारत में अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसकी चर्चा लंबे समय से रही है, यहां हम बात कर रहे हैं कंपनी की C21 कोडनेम वाली एसयूवी की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह एक सब-4 मीटर एसयूवी होगी, जिसे C3 Sporty नाम दिया जा सकता है।

Citroen की इस एसयूवी को 16 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं जानकारों की मानें तो इस एसयूवी को करीब 7 लाख रुपए की कीमत के साथ भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। 

कितनी खास होगी ये एसयूवी
Citroen का नया मॉडल Groupe PSA के CMP (कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर आधारित होगा जो Peugeot 208 में भी देखा जा सकता है। यह एसयूवी C-Cubed प्रोग्राम के तहत बनने वाली पहली कार है। वहीं फ्लेक्स-फ्यूल सिस्टम फीचर्स के साथ आने वाली भारत की पहली कार हो सकती है, जो कि 27% से शुरू होकर पूरी तरह से जैव ईंधन पर इथेनॉल मिश्रण के साथ 1.2L पेट्रोल इंजन की सुविधा के अनुकूल हो।

इस कार में स्प्लिट हेड लैम्प्स और ब्लैक रूफ रेल्स देखने को मिलेंगे। इस एसयूवी में मस्क्युलर बोनट, नैरो ग्रिल, ड्यूल टोन पेंटवर्क, ब्लैक्ड आउट रूफ रेल, बी पिलर्स, ORVMs, वील आर्क्स, प्लास्टिक क्लैडिंग और डिजाइनर अलॉय वील्ज भी दिए जाएंगे।

सुरक्षा के मद्देनजर इस एसयूवी में मल्टिपल एयरबैग्स मिल सकते हैं। इसके अलावा इसमें पार्किंग सेंसर, रियल एसी वेंट और मल्टिफंक्शन पावर स्टियरिंग वील जैसे लेटेस्ट फीचर के अलावा रियल व्यू कैमरा, ABS के EBD और क्रैश सेंसर दिए गए हैं।

पावर की बात करें तो इस अपकमिंग एसयूवी में BS6 कंप्लायंट, 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन 130bhp तक की पावर जेनरेट करता है। इसमें एक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेगा, जबकि डीसीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स बाद के लाइन-अप में शामिल हो सकता है।

Created On :   16 Aug 2021 6:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story