comScore

चुनौती: Tesla Model 3 को हैक करने वाले को कंपनी देगी 1 मिलियन डॉलर, मुफ्त मिलेगी कार

चुनौती: Tesla Model 3 को हैक करने वाले को कंपनी देगी 1 मिलियन डॉलर, मुफ्त मिलेगी कार

हाईलाइट

  • Tesla Inc ने एक बार फिर से हैकर्स को चुनौती दी है
  • मार्च में हैकर्स के कम्पटिशन “Pwn20wn” में पेश की जाएगी कार
  • पिछले साल हैकर्स के ग्रुप ने इंफोटेनमेंट सिस्टम को किया था हैक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Tesla Inc (टेस्ला इंक) ने एक बार फिर से हैकर्स को चुनौती दी है। कंपनी ने अपनी Model 3 (मॉडल 3) कार को लेकर हाल ही में घोषणा की है, जिसके अनुसार इस कार को हैक करना नामुमकिन बताया जा रहा है।

दरअसल, Tesla, Inc के सीईओ Elon Musk (एलोन मस्क) ने इस बात की घोषणा की है कि, यदि कोई कंपनी की मशहूर इलेक्ट्रिक कार Tesla Model 3 को हैक कर लेता है तो कंपनी उसे 1 मिलियन डॉलर (7.82 करोड़ रुपए) बतौर इनाम देगी। इतना ही नहीं, विजेता को ये कार भी मुफ्त में दी जाएगी।

कम्पटिशन Pwn20wn
Elon Musk के अनुसार Tesla Model 3 को इसी साल मार्च में आयोजित होने वाले हैकर्स के कम्पटिशन “Pwn20wn” में पेश किया जाएगा। कंपनी का मानना है कि इस तरह के हैकिंग इवेंट्स से कंपनियां अपने सिक्योरिटी सिस्टम की मजबूती का आंकलन करती हैं। इससे ये भी पता लगाया जाता है कि हैकर्स किन तरह की तकनीक और सिस्टम का प्रयोग करते हैं।  

पिछले साल कार हुई थी हैक
यहां बता दें कि पिछले साल मार्च में हैकर्स के ग्रुप ने कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम को हैक कर लिया था, जिसके बाद कंपनी की तरफ से उन्हें Tesla Model 3 के साथ लगभग 25 लाख रुपए दिए गए थे। अमाट कामा और रिचर्ड झू की टीम Fluoroacetate ने हैकिंग प्रतियोगिता के दौरान व्हीकल सिस्टम को हैक किया था। हैकर्स ने कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम को निशाना बनाया था।  

Tesla Model 3
इसस कार में कूपे मॉडल जैसी रूफलाइन दी गई है। बात करें केबिन की तो Tesla Model 3 में इंस्ट्रूमेंट कलस्टर की जगह एक बड़ी स्क्रीन दी गई है। आकर्षक लगने के लिए डैशबोर्ड के चारों ओर लकड़ी की पट्टी लगाई गई है। कंपनी के अनुसार Tesla Model 3 एक बार फुल चार्ज होने पर 215 मील (350 किलोमीटर) का सफर तय करती है।  

कमेंट करें
Qtokf