Mahindra Thar के 5 सबसे बेहतरीन मॉडिफाइड मॉडल

Mahindra Thar के 5 सबसे बेहतरीन मॉडिफाइड मॉडल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra Thar ऑफ-रोड शौकीनों के बीच काफी फेमस है, लेकिन थार के मॉडिफिकेशन शौकीनों के बीच और भी ज्यादा फेमस है। ये इंडिया की उन SUV में से एक है जो कई तरह से मॉडिफाइड की गई होगी। ये मॉडिफाइड SUV अपने स्टॉक यूनिट से ज्यादा खूबसूरत होती हैं। कई बार इस SUV और भी ज्यादा एडवेंचर और ऑफरोडिंग के लिए मॉडिफाइड किया जाता है।  लेकिन आज जिन मोडिफाइड थार से हम आपको मिलाने जा रहे हैं उनका परफार्मेंस तो बेहतर है ही साथ ही साथ वो अपने लुक्स से लोगों को अपना दीवाना बना देती हैं।  

 

Jeep life

 

 

इस थार में काफी ज्यादा मॉडिफिकेशन हैं। मस्कुलर लुक्स के अलावा इस थार में Code6Tuning परफॉरमेंस रिमैप है और इसी ब्रांड का एक इंटरकूलर भी है। परफॉरमेंस बढ़ाने के लिए इस थार में Code6Tuning एग्जॉस्ट सिस्टम भी लगा है। इसमें Grummspeed का मैन्युअल बूस्ट कंट्रोलर है और AEM का बूस्ट गेज भी है जो गाड़ी को ओवरऑल बूस्ट देता है। इस थार में 4-इंच लाइफ किट, कस्टम ऑफ-रोड बम्पर और बुल बार के साथ Tein ऑफ-रोड सस्पेंशन भी है। इसमें लगे आफ्टरमार्केट 15-इंच के पहियों में ARC कार्बन लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन का सपोर्ट भी है। लुक्स पे आते हैं तो इसमें Rigid Industries की एलइडी लाइट्स, विन्च, कस्टम फेंडर और RT का फ्रंट ग्रिल है।

 

Blue

 

 

महिंद्रा ऑफिशियली ब्लू रंग का ऑप्शन नहीं देती, लेकिन इस थार पे रॉयल ब्लू पेंट से काम किया गया है, जो इसे भीड़ से अलग कर देता है। इस Thar में ARC लीफ स्प्रिंग्स के साथ Ironman ऑफ-रोड सस्पेंशन है। इसमें एक कस्टमाइज्ड हार्डटॉप भी है। आगे और पीछे दोनों ओर ऑफ-रोड बम्पर्स हैं। इसके 15-इंच के स्टील रिम्स में 33-इंच के Maxxis टायर्स लगे हैं। और तो और इसमें कस्टम फेंडर्स भी हैं।

 

 

Wicked!

 

 

इस खतरनाक सी दिखने वाली थार में काफी सारे कस्टमाइजेशंस हैं जो इसे इसका शार्प लुक देते हैं। इस थार में 15-इंच ऑफ-रोड स्पेक रिम्स हैं जिनमें Mastercraft MT के टायर्स लगे हैं। इसमें ऑफ-रोड स्नोर्कल और एक कस्टमाइजड रोल-केज भी है ताकि अगर गाड़ी पलट जाए तो अंदर के लोग सुरक्षित रहें।  इसमें कस्टम फेंडर और फ्लेयर्स भी हैं। इस Thar में ऑफ-रोड स्पेक बंपर्स और बुल-बार्स हैं जो सच में एक डरावना लुक देते हैं। इसमें दो LED बार्स आगे की ओर छोटे LED ऑक्सिलरी लैम्प्स और हाई-लिफ्ट जैक भी है।

 

Iron Hide

 

 

इस मस्कुलर थार को जम्मू के Backyard Customs ने बनाया है और रोड पर चलते वक्त इसे लोगों का ध्यान खींचने में कोई दिक्कत नहीं होती। इस थार में मास्टर क्रॉफ्ट के 35-इंच टायर्स लगे हैं जिनमें एक 5-इंच कस्टम लिफ्ट किट लगा है। गाड़ी का सॉफ्ट टॉप स्टॉक है, लेकिन इसमें एक रोल-केज लगा है। आगे की ओर एक कस्टम बुल-बार और ऑफ-रोड बम्पर लगा है। हेडलैंप में प्रोजेक्टर लैंप लगे हैं और ग्रिल में एंग्री बर्ड कवर लगा है। इस थार में बुलबार, बम्पर और बोनट के ऊपर लाइट बार्स लगी हैं वहीं फौगलैंप में LED लाइट्स लगी हैं। बड़े टायर्स की जगह बनाने के लिए फेंडर्स को थोड़ा छोटा रखा गया है। अंदर की ओर इसमें स्पार्को बकेट सीट्स, पावर विंडोज, सनरूफ और कस्टम ऑडियो प्लेयर लगा है।

 

Red Band Racing

 

 

Red Band Racing की मॉडिफाइड की ये थार इसके नायाब पेंट और मॉड लिस्ट के चलते भीड़ से अलग है। ये इंडिया की सबसे शक्तिशाली थार में से एक है और इसे Tune-O-Tronics से tune किया गया है। ये अधिकतम 160 BHP जरनेट करती है जोकि स्टॉक के 105 BHP से कहीं ज्यादा है। बेहतर हैंडलिंग के लिए इसमें नए बिल्सिटन का सस्पेंशन लगा है। इस में एक रोल-केज और कस्टमाइज्ड हार्ड-टॉप भी है। इस थार में नारंगी रंग से रेंज 15-इंच के स्टील रिम्स भी हैं। गहरे पानी में उतरने के लिए इसमें एक स्नोर्कल भी लगा है।

Created On :   22 July 2018 4:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story