comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Mahindra Thar के 5 सबसे बेहतरीन मॉडिफाइड मॉडल

August 02nd, 2018 17:58 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Mahindra Thar ऑफ-रोड शौकीनों के बीच काफी फेमस है, लेकिन थार के मॉडिफिकेशन शौकीनों के बीच और भी ज्यादा फेमस है। ये इंडिया की उन SUV में से एक है जो कई तरह से मॉडिफाइड की गई होगी। ये मॉडिफाइड SUV अपने स्टॉक यूनिट से ज्यादा खूबसूरत होती हैं। कई बार इस SUV और भी ज्यादा एडवेंचर और ऑफरोडिंग के लिए मॉडिफाइड किया जाता है।  लेकिन आज जिन मोडिफाइड थार से हम आपको मिलाने जा रहे हैं उनका परफार्मेंस तो बेहतर है ही साथ ही साथ वो अपने लुक्स से लोगों को अपना दीवाना बना देती हैं।  

Jeep life

इस थार में काफी ज्यादा मॉडिफिकेशन हैं। मस्कुलर लुक्स के अलावा इस थार में Code6Tuning परफॉरमेंस रिमैप है और इसी ब्रांड का एक इंटरकूलर भी है। परफॉरमेंस बढ़ाने के लिए इस थार में Code6Tuning एग्जॉस्ट सिस्टम भी लगा है। इसमें Grummspeed का मैन्युअल बूस्ट कंट्रोलर है और AEM का बूस्ट गेज भी है जो गाड़ी को ओवरऑल बूस्ट देता है। इस थार में 4-इंच लाइफ किट, कस्टम ऑफ-रोड बम्पर और बुल बार के साथ Tein ऑफ-रोड सस्पेंशन भी है। इसमें लगे आफ्टरमार्केट 15-इंच के पहियों में ARC कार्बन लीफ स्प्रिंग सस्पेंशन का सपोर्ट भी है। लुक्स पे आते हैं तो इसमें Rigid Industries की एलइडी लाइट्स, विन्च, कस्टम फेंडर और R&T का फ्रंट ग्रिल है।

Blue

महिंद्रा ऑफिशियली ब्लू रंग का ऑप्शन नहीं देती, लेकिन इस थार पे रॉयल ब्लू पेंट से काम किया गया है, जो इसे भीड़ से अलग कर देता है। इस Thar में ARC लीफ स्प्रिंग्स के साथ Ironman ऑफ-रोड सस्पेंशन है। इसमें एक कस्टमाइज्ड हार्डटॉप भी है। आगे और पीछे दोनों ओर ऑफ-रोड बम्पर्स हैं। इसके 15-इंच के स्टील रिम्स में 33-इंच के Maxxis टायर्स लगे हैं। और तो और इसमें कस्टम फेंडर्स भी हैं।

Wicked!

इस खतरनाक सी दिखने वाली थार में काफी सारे कस्टमाइजेशंस हैं जो इसे इसका शार्प लुक देते हैं। इस थार में 15-इंच ऑफ-रोड स्पेक रिम्स हैं जिनमें Mastercraft MT के टायर्स लगे हैं। इसमें ऑफ-रोड स्नोर्कल और एक कस्टमाइजड रोल-केज भी है ताकि अगर गाड़ी पलट जाए तो अंदर के लोग सुरक्षित रहें।  इसमें कस्टम फेंडर और फ्लेयर्स भी हैं। इस Thar में ऑफ-रोड स्पेक बंपर्स और बुल-बार्स हैं जो सच में एक डरावना लुक देते हैं। इसमें दो LED बार्स आगे की ओर छोटे LED ऑक्सिलरी लैम्प्स और हाई-लिफ्ट जैक भी है।

Iron Hide

इस मस्कुलर थार को जम्मू के Backyard Customs ने बनाया है और रोड पर चलते वक्त इसे लोगों का ध्यान खींचने में कोई दिक्कत नहीं होती। इस थार में मास्टर क्रॉफ्ट के 35-इंच टायर्स लगे हैं जिनमें एक 5-इंच कस्टम लिफ्ट किट लगा है। गाड़ी का सॉफ्ट टॉप स्टॉक है, लेकिन इसमें एक रोल-केज लगा है। आगे की ओर एक कस्टम बुल-बार और ऑफ-रोड बम्पर लगा है। हेडलैंप में प्रोजेक्टर लैंप लगे हैं और ग्रिल में एंग्री बर्ड कवर लगा है। इस थार में बुलबार, बम्पर और बोनट के ऊपर लाइट बार्स लगी हैं वहीं फौगलैंप में LED लाइट्स लगी हैं। बड़े टायर्स की जगह बनाने के लिए फेंडर्स को थोड़ा छोटा रखा गया है। अंदर की ओर इसमें स्पार्को बकेट सीट्स, पावर विंडोज, सनरूफ और कस्टम ऑडियो प्लेयर लगा है।

Red Band Racing

Red Band Racing की मॉडिफाइड की ये थार इसके नायाब पेंट और मॉड लिस्ट के चलते भीड़ से अलग है। ये इंडिया की सबसे शक्तिशाली थार में से एक है और इसे Tune-O-Tronics से tune किया गया है। ये अधिकतम 160 BHP जरनेट करती है जोकि स्टॉक के 105 BHP से कहीं ज्यादा है। बेहतर हैंडलिंग के लिए इसमें नए बिल्सिटन का सस्पेंशन लगा है। इस में एक रोल-केज और कस्टमाइज्ड हार्ड-टॉप भी है। इस थार में नारंगी रंग से रेंज 15-इंच के स्टील रिम्स भी हैं। गहरे पानी में उतरने के लिए इसमें एक स्नोर्कल भी लगा है।

कमेंट करें
cRprw
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।