बैटरी की समस्या के कारण फोर्ड ने इलेक्ट्रिक ट्रक का उत्पादन और शिपमेंट रोका

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
फोर्ड इलेक्ट्रिक बैटरी की समस्या के कारण फोर्ड ने इलेक्ट्रिक ट्रक का उत्पादन और शिपमेंट रोका
हाईलाइट
  • बैटरी की समस्या के कारण फोर्ड ने इलेक्ट्रिक ट्रक का उत्पादन और शिपमेंट रोका

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिकी वाहन निर्माता फोर्ड ने बैटरी की समस्या के कारण अपने इलेक्ट्रिक एफ-150 लाइटनिंग पिकअप ट्रक का उत्पादन और शिपमेंट बंद कर दिया है। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने एक संभावित बैटरी समस्या की जांच के दौरान एफ-150 लाइटनिंग को रखने के लिए एक राष्ट्रव्यापी शिपमेंट बंद करो आदेश जारी किया। कंपनी ने एक बयान में कहा, हमारे प्री-डिलीवरी गुणवत्ता निरीक्षण के हिस्से के रूप में, एक वाहन ने एक संभावित बैटरी समस्या दिखाई और हम जांच के लिए वाहनों को रोक रहे हैं।

संभावित गुणवत्ता समस्या बैटरी से संबंधित है। फोर्ड ने कहा, हम मूल कारण का विश्लेषण कर रहे हैं। इस संभावित समस्या की पहचान हमारे प्रि-डिलीवरी क्वोलिटी निरीक्षणों के भाग के रूप में की गई थी। हमें क्षेत्र में इस मुद्दे की किसी भी घटना की जानकारी नहीं है। कोई स्टॉप सेल नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एफ-150 लाइटनिंग की बैटरी कोरियाई फर्म एसके इनोवेशन के स्पिनऑफ एसके ऑन द्वारा आपूर्ति की जाती है। फोर्ड ने इस बारे में कोई समयरेखा नहीं दी है कि इलेक्ट्रिक वाहन के लिए उत्पादन और शिपमेंट कब शुरू होगा।

इस बीच, ऑटोमेकर ने मंगलवार को घोषणा की कि वह यूरोप में अगले तीन वर्षों में 3,800 नौकरियों को समाप्त कर देगा ताकि अपने व्यवसाय को पुनर्गठित किया जा सके, अधिक प्रतिस्पर्धी लागत संरचना तैयार की जा सके। 2025 तक, फोर्ड ने अपने यूरोपीय इंजीनियरिंग पदचिह्न् का आकार बदलने की योजना बनाई है, जिसके चलते 2,800 कम नौकरियां होंगी। ये बदलाव पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन के संक्रमण और कम वाहन जटिलता से प्रेरित हैं।

इसके अतिरिक्त, यूरोप में फोर्ड के प्रशासनिक, विपणन, बिक्री और वितरण कार्यों के लिए एक कम लागत वाली संरचना तैयार की जाएगी, जिसमें लगभग 1,000 पदों को समाप्त करना शामिल है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Feb 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story