फोर्ड मोटर: बैटरी सुरक्षा मुद्दों पर फोर्ड ने लगभग 49 हजार मस्टैंग ईवी को वापस बुलाया

June 15th, 2022

हाईलाइट

  • बैटरी सुरक्षा मुद्दों पर फोर्ड ने लगभग 49 हजार मस्टैंग ईवी को वापस बुलाया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। फोर्ड मोटर ने बैटरी सुरक्षा चिंताओं पर लगभग 49,000 मस्टैंग मेच-ई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को वापस मंगा लिया है और डीलरों को लोकप्रिय इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री अस्थायी रूप से रोकने के लिए कहा है। बैटरी सुरक्षा दोष वाहन को गतिहीन बना सकता है। सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, खराबी में वाहन की बैटरी हाई-वोल्टेज कॉन्टैक्टर्स की संभावित ओवरहीटिंग शामिल है, जिससे वाहन चालू होने में विफल हो सकता है या बिजली खो सकता है।

फोर्ड नोटिस के अनुसार, ड्राइविंग के दौरान खुलने वाले एक अधिक गर्म संपर्ककर्ता के परिणामस्वरूप मोटिव पॉवर का नुकसान हो सकता है, जिससे दुर्घटना का खतरा बढ़ सकता है। बैटरी की समस्या मेच-ई को प्रभावित करती है जो कि ऑटोमेकर के मेक्सिको प्लांट में 27 मई, 2020 से 24 मई, 2022 तक बनाए गए थे।

रिपोर्ट में मंगलवार देर रात कहा गया कि उस समय सीमा के दौरान उत्पादित लगभग 100,000 मेच-ई में से लगभग 49,000 को डेट्रायट स्थित ऑटोमेकर द्वारा वापस बुला लिया गया है। रिकॉल यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) के पास भी फाइल किया गया है।

ऑटोमेकर ने कहा कि समस्या को अगले महीने जारी किए जाने वाले ओवर-द-एयर सॉ़फ्टवेयर अपडेट के साथ ठीक किया जा सकता है। कंपनी के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, फोर्ड ने इस सेफ्टी रिकॉल के तहत वाहन चलाना बंद करने के निर्देश जारी नहीं किए हैं।एनएचटीएसए वेबसाइट के अनुसार, फोर्ड ने लॉन्च होने के बाद से मेच-ई के संबंध में कुछ रिकॉल जारी किए हैं। ऑटोमेकर ने पहले अनपेक्षित त्वरण, अनुचित रूप से संलग्न सीटबेल्ट और ढीले सबफ्ऱेम बोल्ट के लिए रिकॉल जारी किया है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.