दैनिक भास्कर हिंदी: 2019 में लॉन्च हो सकती है Hero की ये एडवेंचर मोटरसाइकिल

November 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी Hero motocorp भारत में जल्द ही लंबे समय से चर्चा में रहने वाली एडवेंचर मोटरसाइकिल XPulse 200 को लॉन्च कर सकती है। यह बाइक हीरो इंपल्स को रिप्लेस करेगी, जिसका प्रोडक्शन कंपनी ने बहुत पहले ही बंद दिया है। पावरफुल 200cc इंजन से लैस इस बाइक की कीमत करीब 1.10 लाख रुपए रुपए तक आंकी जा रही है। 

कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बाइक को वर्ष 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प ने फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी एडवेंचरस बाइक XPulse 200 से पर्दा उठाया था। 

इंजन
बात करें इंजन की तो इस बाइक में 200 cc Air-cooled, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिय गया है। यह इंजन 18.1 bph पावर और 17.2 NM का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। 

इस बाइक में कंपनी ने इंजन स्किड प्लेट, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट मफलर, डुअल परपस टायर्स और स्पोक व्हील दिए गए हैं। इसमें 21 इंच का फ्रंट टायर और 19 इंच का रियर टायर दिया गया है। इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। 

इसके अलावा इसमें फुल एलईडी हेडलैंप और बड़े विंडस्क्रीन देखने को मिलेगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में लांग टेलीस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।