Honda आने वाले महीनों में लॉन्च करेगी दो नई कारें, जानें किसमें होगी क्या खूबी

honda car india planning to launch 2 new cars with in 12 months
Honda आने वाले महीनों में लॉन्च करेगी दो नई कारें, जानें किसमें होगी क्या खूबी
Honda आने वाले महीनों में लॉन्च करेगी दो नई कारें, जानें किसमें होगी क्या खूबी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फेसलिफ्ट Honda Amaze के लॉन्च के बाद कंपनी अगले एक साल में 2 और नई कार लॉन्च करने का प्लान कर रही है। ये कारें Civic और CR-V होंगे। दोनों लग्जरी कारें इंडिया में कम्प्लीटली नॉक्ड डॉउन (CKD) के रूप में इंपोर्ट की जाएंगी। Civic जहां इंडिया में Toyota Corolla Altis, Skoda Octavia और Hyundai Elantra जैसी कारों से मुकाबला करेगी। वहीं पहली बार 7 सीट लेआउट में आने वाली CR-V यहां Toyota Fortuner, Mitsubishi Outlander और Ford Endeavour से टक्कर लेगी। 

 

Image result for honda civic 2018 india

 

Honda Cars India के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर गाकू नाकानिशी ने कहा कि, हम नयी CR-V और Civic को 2019 के दूसरे छःमाही में लॉन्च करने की तैयारी में हैं। हमें उम्मीद है हम इस बार फर्स्ट जनरेशन (256,679 यूनिट्स) वाले Amaze से ज्यादा यूनिट्स बेच पायेंगे। कई ऐसे Civic कस्टमर्स हैं जो इस गाड़ी के नए वर्जन को खरीदना चाहते हैं, ये इस प्रोडक्ट की पोजिशनिंग है। हमने इंडिया में Civic के लगभग 40,000 यूनिट्स बेचे हैं।

 

Image result for honda crv 2018

 

Civic अपनी 10वें जनरेशन में है और पहली बार इसमें पेट्रोल इंजन के अलावा डीजल इंजन का ऑप्शन होगा। CR-V में भी पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन्स होंगे। Civic का पेट्रोल इंजन 1.8 लीटर यूनिट होगा जो 140 पीएस जनरेट करेगा, वहीं डीजल वर्जन में 1.6 लीटर 4 सिलिंडर इंजन होगा। लेकिन इसमें टर्बोचार्जिंग स्टैंडर्ड होगा। पीक पावर की बात करें तो 120 पीएस के आसपास होगी। वहीं पीक टॉर्क लगभग 300 एनएम होगा। CR-V में भी यही डीजल इंजन ऑफर किया जाएगा। और दोनों ही कारों में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स ऑफर किया जाएगा।

 

Related image

 

Honda Civic के पेट्रोल वर्जन में एक 6 स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑफर कर सकती है। बड़े 190 पीएस जनरेट करने वाले 2.4 लीटर इंजन के साथ आने वाले CR-V पेट्रोल में भी यही ऑप्शन्स ऑफर किये जायेंगे। CR-V के लोअर ट्रिम्स में फ्रंट व्हील ड्राइव ही होगा वहीं उम्मीद है नए CR-V के साथ एक छोटा, 2 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन भी ऑफर हो सकता है। जहां Civic फ्रंट व्हील ड्राइव होगी, CR-V के पेट्रोल वैरिएंट में 4WD का ऑप्शन भी हो सकता है। 

 

Created On :   27 May 2018 3:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story