comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Honda CB Shine 125 SP जल्द BS6 इंजन के साथ होगी लॉन्च!

Honda CB Shine 125 SP जल्द BS6 इंजन के साथ होगी लॉन्च!

हाईलाइट

  • CB Shine 125 SP का सर्टिफिकेशन डॉक्युमेंट हुआ लीक
  • डॉक्युमेंट के अनुसार नया मॉडल BS6 इंजन से लैस होगा
  • नई Honda CB Shine 125 SP में अधिक पावर मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कंपनी Honda की CB Shine काफी पॉपुलर होने के साथ ही 125cc सेगमेंट में सबसे अधिक बिक्री वाली बाइक है। इसमें CB Shine 125 SP मॉडल ज्यादा स्टाइलिश है। खबर है कि कंपनी इस मॉडल को जल्द ही BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है। 

दरअसल हाल ही में CB Shine 125 SP का सर्टिफिकेशन डॉक्युमेंट लीक हुआ है। जिसके अनुसार BS6 इंजन के आने के साथ ही यह बाइक Honda कंपनी के दूसरे नंबर की टू व्हीलर बन जाएगी। बता दें कि Honda Activa 125 कंपनी का पहला BS6 इंजन वाला टू व्हीलर वाहन है।

अधिक पावरफुल
Honda अपनी पॉप्युलर मोटरसाइकल CB Shine 125 SP का BS6 मॉडल लाने की तैयारी में है। यह बीएस6 इंजन वाला कंपनी का दूसरा टू-वीलर होगा। लीक रिपोर्ट के अनुसार BS6 इंजन वाली CB Shine 125 SP का पावर मौजूदा बाइक से अधिक होगा। इसके अलावा इस बाइक की साइज में भी बदलाव किया जा सकता है। 

हाइट
लीक डॉक्युमेंट के अनुसार नई CB Shine 125 SP की लंबाई 13mm बढ़कर 2,020mm होगी, जबकि चौड़ाई 785mm है। इसकी ऊंचाई 1,103mm और वीलबेस 19mm बढ़कर 1,285mm होगी। इसके अलावा बाइक का वजन भी बढ़ाया जाएगा। बात करें कीमत की तो CB Shine 125 SP मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा महंगी होगी। 

पावर
लीक रिपोर्ट के अनुसार CB Shine 125 SP में 124.73cc, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो कि बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है। यह इंजन 10.88hp की पावर जेनरेट करेगा। इसके अलावा इस बाइक में इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन की सुविधा है। इसमें 5-स्पीड गियर मिलेंगे।
 

कमेंट करें
OoNz5
कमेंट पढ़े
lalu Ram panchal November 16th, 2019 19:56 IST

CBSain spen ok baik

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।