comScore

Honda भारत में लॉन्च कर सकती है किफायती ऑफ रोडर बाइक, CRF300L नाम दर्ज करवाया

Honda भारत में लॉन्च कर सकती है किफायती ऑफ रोडर बाइक, CRF300L नाम दर्ज करवाया

हाईलाइट

  • होंडा ने CRF300L नाम को ट्रेडमार्क करवाया
  • यह एक सिंपल एडवेंचर मोटरसाइकिल है
  • इसमें 286cc लिक्विड-कूल्ड दिया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda (होंडा) भारत में जल्द नई स्पोर्ट बाइक लॉन्च कर सकती है। दरअसल, हाल ही में कंपनी ने भारत में CRF300L (सीआरएफ 300एल) नाम को ट्रेडमार्क करवाया है। फिलहाल भारतीय बाजार में कंपनी की दो ऑफ-रोडिंग बाइक्स उपलब्ध हैं। इनमें Africa Twin (अफ्रीकन ट्विन) और Honda CB500X (सीबी 500 एक्स) शामिल हैं। नई बाइक की बात करें तो जानकारों का मानना है कि Honda CRF300L सस्ती ऑफ-रोडिंग बाइक हो सकती है। 

Honda CRF300L को भारतीय बाजार में कब तक लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी कंपनी की ओर से नहीं दी गई है। लेकिन जानकारों का मानना है कि इस बाइक को कंपनी जल्द ही बाजार में उतार सकती है। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में...

2021 Ducati Diavel 1260 भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 18.49 लाख रुपए

कैसी है ये बाइक
Honda CRF300L एक सिंपल और लेन-लुकिंग मोटरसाइकिल है। जिसमें सिंगल पीस सीट, शार्प बीक अप फ्रंट, वाइड हैंडलबार्स, वाइड रियर टायर और स्पोक व्हील्स दिए गए हैं। अमेरिका में इस बाइक को एक किफायती एडवेंचर मोटरसाइकिल के रूप में बेचा जाता है।

इंजन और पावर
अमेरिकी बाजार में मौजूद CRF300L मोटरसाइकिल में 286cc लिक्विड-कूल्ड DOHC सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है। 27 bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 27 Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम है। इस इंजन को सिक्स-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इस मोटरसाइकिल के फ्रंट में 21 इंच के व्हील और पीछे 18 इंच के व्हील मिलते हैं। 

Kawasaki ने नई Ninja ZX-14R को पेश किया, जानें नए अपडेट में क्या है खास

ब्रेकिंग और सस्पेंशन
ब्रेकिंग के लिए, इसके फ्रंट में 256mm का सिंगल डिस्क और रियर में 220mm का सिंगल डिस्क मिलता है। वहीं सस्पेंश की बात करें तो इसके फ्रंट में 43mm इनवर्टेड फोर्क्स और रियर में स्प्रिंग के साथ प्रो-लिंक सिंगल शॉक मिलता है।

कमेंट करें
2l45c