दैनिक भास्कर हिंदी: Honda ने पेश किया CB1000R+ का लिमिटेड एडिशन, जानें खासियत

March 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेट्रो स्टाइल वाली पावरफुल बाइक्स युवाओं द्वारा काफी पसंद की जाती हैं। इन शौकीनों के लिए जापानी कंपनी Honda जल्द अपनी CB1000R+ का लिमिटेड एडिशन लॉन्च करने वाली है। हाल ही में कंपनी ने इस बाइक को पेश किया है। बात करें कीमत की तो भारत में स्टैंडर्ड Honda CB1000R+ की कीमत 14.46 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। हालांकि CB1000R+ लिमिटेड एडिशन की सिर्फ 350 यूनिट्स ही तैयार की जाएंगी। कंपनी के अनुसार वैश्विक बाजार में यह बाइक अप्रैल 2019 से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

ऐसा होगा लिमिटेड एडिशन
Honda CB1000R+ एक एक्सक्लूजिव मॉडल होगा। लिमिटेड एडिशन की प्रत्येक मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक पर प्रोडक्शन सीरियल नंबर दिया जाएगा। खबरों के ​अनुसार भारत के लिए भी कुछ यूनिट्स तैयार की जाएंगी। इस मोटरसाइइकिल पर रेट्रो स्टाइल वाली होंडा विंग एक 1000R भी दिया गया है।

फीचर्स
CB1000R+ लिमिटेड एडिशन में फ्यूल टैंक और रियल सीट काउल पर रेड, व्हाइट और ब्लू कलर का नया पेंट स्कीम दिया गया है। इसके अलावा मोटरसाइकिल में एक फ्लाईस्क्रीन भी दिया गया है। इसमें एक पूरी तरह से नया SC प्रोजेक्ट परफॉर्मेंस एग्जॉस्ट भी दिया जाएगा। इसके रेडिएटर, एयर-फिल्टर बॉक्स और एग्जॉस्ट शील्ड पर कार्बन फाइबर का उपयोग किया गया है। 

इंजन
इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। CB1000R+ में चार राइडिंग मोड्स - स्टैंडर्ड, स्पोर्ट, रेन और ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है। इसमें 998cc इन-लाइन फोर इंजन दिया गया है। यह इंजन 141 bhp की पावर और 104Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।