दैनिक भास्कर हिंदी: Fitness Challenge की वजह से बुरे फंसे रितिक रोशन

May 26th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर्स में से एक हैं रितिक रोशन। हाल ही में, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने रितिक रोशन को लोगों को फिट रखने के लिए एक सोशल मीडिया कैंपेन के लिए चैलेंज किया। जाहिर सी बात है कि रितिक खुशी-खुशी इस मुहीम का हिस्सा बने। एक्टर ने एक वीडियो बनाया जिसमें वो मुंबई के व्यस्त सड़कों पर साइकिल चला रहे हैं। उन्होंने उस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि “ये मुहीम मुझे बहुत गौरावान्तित करती है! वाह! #HumFitTohIndiaFit #FitnessChallenge मैं रोज अपने ऑफिस ऐसे ही जाता हूं। कार में स्थिर बैठे रहना एक बर्बादी है, चलिए, साइकिल चलाइये, जॉगिंग कीजिये, धरती को महसूस कीजिये, इंडिया को महसूस कीजिये, फिट हो जाइए!”चलिए पहले वो वीडियो दिखाते हैं।

 

 

इस ट्वीट के जरिये ये एक्टर अपने फैन्स को फिट रहने के लिए प्रेरित करना चाह रहे थे। लेकिन, इस वीडियो के ट्वीट होने के तुरंत बाद ही इंटरनेट पर लोग रितिक को उनके संदेश के लिए ट्रोल करने लगे। असल में वीडियो में एक्टर बिना क्रैश हेलमेट पहने साइकिल चलाते हुए देखे जा सकते हैं। कुछ ने साइकिल लेन्स की अनुपस्थिति और खराब रोड्स के चलते रिस्क के बारे में भी बात की। ट्रोलर्स ने रितिक के इस रिस्की साइकिल राइड के बारे में मुंबई पुलिस को भी सूचित किया। माइक्रो-ब्लॉगिंग साईट पर एक्टिव रहने वाली मुंबई पुलिस ने रितिक की हरकतों की जानकारी लेने के लिए एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया भी दी।

 

 

ये सही बात है की साइकिल चलाने वालों के लिए क्रैश हेलमेट पहनना जरूरी नहीं है, लेकिन अस्त-व्यस्त ट्रैफिक के बीच साइकिल चलाना काफी रिस्की होता है। गलत तरीके से गाड़ी चलाने वाले लोगों से साइकिल चलाने वालों को काफी खतरा होता है। और तो और, रितिक का ध्यान पूरी तरह से साइकिल चलाने पर भी नहीं था क्योंकि वो वीडियो बना रहे थे। इसलिए कोई आश्चर्य की बात नहीं है की इंटरनेट पर लोगों ने हेलमेट ना पहनने और साइकिल चलाते वक्त फोन इस्तेमाल करने के लिए काफी चुटकी ली।

 

Image result for hrithik roshan trolled

 

हमें भी लगता है की एक्टर को मुंबई की व्यस्त सड़कों पर साइकिल चलाने से पहले हेलमेट जरूर पहनना चाहिए। साथ ही साइकिल चलाते वक्त फोनइस्तेमाल करना खतरनाक हो सकता है। साइकिल चलाते हुए वीडियो शूट करना आपका ध्यान रोड पर से भटका सकता है। जहां हमें लगता है की एक्टर को अपने फैन्स को फिट रहने के लिए प्रेरित करना बेहद सही बात है, उन्हें मुंबई जैसे शहर की व्यस्त सड़कों पर साइकिल चलाते हुए उपयुक्त सेफ्टी गियर जरूर पहनना चाहिए था।