दैनिक भास्कर हिंदी: Hyundai Creta का Sports Edition लॉन्च, मिले ये शानदार फीचर्स

August 6th, 2019

हाईलाइट

  • कंपनी ने कई लेटेस्ट फीचर्स को भी शामिल किया है
  • Creta Sports क्रेटा के SX वेरियंट पर आधारित है
  • इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरिया की कंपनी Hyundai ने भारत में अपनी पॉपुलर एसयूवी Creta का नया Sports एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस लिमिटेड एडिशन में कंपनी ने कई कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं, जिससे यह पहले काफी बेहतर और अलग नजर आती है। इस कार में कंपनी ने कई लेटेस्ट फीचर्स को भी शामिल किया है। Creta Sports Edition स्टैंडर्ड क्रेटा के SX वेरियंट पर आधारित है। इसे सिर्फ मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उतारा है। जोकि इसके 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आता है। 

कीमत
स्पोर्ट्स एडिशन दो कलर- फैंटम ब्लैक और फैंटम ब्लैक रूफ के साथ पोलार वाइट में उपलब्ध है। बात करें कीमत की तो Hyundai Creta Sports Edition के पेट्रोल मैनुअल वैरिएंट की कीमत 12.78 लाख रुपए और डीजल मैनुअल वैरिएंट की कीमत 14.13 लाख रुपए, एक्सशोरूम मुंबई रखी गई है। ग्राहकों की जरूरत के लिए इसमें डुअल टोन पेंट स्कीम का भी ऑप्शन है लेकिन उसके लिए आपको 11,000 रुपए और अतिरिक्त देने होंगे। 

इंजन
Creta Sports एडिशन के इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 121 bhp का पावर और 151 Nm टॉर्क जनेरट करता है। वहीं डीजल इंजन भी 1.6 लीटर का है, जो 126 bhp का पावर और 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह लिमिटेड एडिशन एसयूवी सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स में उपलब्ध है।