comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Hyundai Elantra फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Hyundai Elantra फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, जानें कीमत

हाईलाइट

  • यह कार 3 वेरियंट लेवल में लॉन्च की गई है
  • Elantra सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध होगी
  • कीमत 15.89 लाख से 20.39 लाख के बीच है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Hyundai ने गुरुवार को अपनी नई 2019 Elantra को लॉन्च कर दिया है। फेसलिफ्ट Elantra को 3 वेरियंट लेवल (S, SX और SX(O)) में पेश किया गया है। नई Elantra सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। इसकी कीमत 15.89 लाख से 20.39 लाख रुपए के बीच रखी गई है। इस कार की बुकिंग 25 सितंबर से शुरू हो चुकी है। 

ये हुए बदलाव
फेसलिफ्ट Elantra कई सारे बदलावों के साथ बाजार में उतारी गई है। यह देखने में पहले से काफी ज्यादा स्टाइलिश है। नई Elantra में Hyundai की कैस्केडिंग ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ नए डिजाइन के हेडलैम्प, मस्क्युलर लुक वाला बोनट दिया गया है। साथ ही इसमें ट्राइऐंग्युलर फॉग लैम्प और नए डिजाइन के अलॉय वील्ज दिए गए हैं। वहीं कार के रियर में भी नया बंपर और नए डिजाइन की टेल-लाइट्स दी गई हैं। 

फीचर्स
बात करें फीचर्स की इसमें नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। नया 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह सिस्टम ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ आता है। इसके अलावा करा में शानदार साउंड सिस्टम के लिए 8-स्पीकर दिए गए हैं। इसके अलावा नई एलांट्रा में वेन्यू एसयूवी की तरह कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी 'ब्लूलिंक' भी दी गई है।

सुरक्षा
सुरक्षा की दृष्टि से इस कार में 6-एयरबैग्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर्स, वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल और हिल-स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स सभी वेरियंट में दिए गए हैं। 

इंजन
फेसलिफ्ट Elantra में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप है। यह इंजन 152hp का पावर और 192Nm टॉर्क जेनरेट करता है। कार को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया गया है।

इस कार का माइलेज 14.6 किलोमीटर प्रति लीटर है। यह माइलेज मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, दोनों में मिलता है। आपको बता दें कि इससे पहले Elantra में 128hp पावर वाला 1.6-लीटर डीजल इंजन दिया जाता था, जो कि अब बंद कर दिया है। 

मुकाबला
Hyundai Elantra Fcelift का मुकाबला Toyota Corolla Altis, Honda Civic और Skoda Octavia जैसी कारों से होगा।

 
 

कमेंट करें
qzgG0