दैनिक भास्कर हिंदी: Hyundai जल्द लॉन्च करेगी पावरफुल Custo MPV, टीजर इमेज की जारी

July 28th, 2021

हाईलाइट

  • कंपनी ने नई एमपीवी Custo की झलक दिखलाई है
  • इसका फ्रंट लुक एसयूवी Tucson से इंस्पायर्ड है
  • इसमें कई सारे लेटेस्ट फीचर्स दिए जा सकते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्युंदै) नई MPV पर काम कर रही है। अपक​मिंग पावरफुल एमपीवी का नाम Custo होगा। हाल ही में कंपनी ने इस एमपीवी की झलक दिखलाई है। जिसमें इसके एक्सटीरियर का फ्रंट लुक देखने को मिला है। देखने में यह न्यू जेनरेशन की Tucson SUV की तरह नजर आ रही है। यानी कि इसका फ्रंट लुक Tucson से इंस्पायर्ड है।

आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी ने इस साल की शुरुआत में फ्यूचरिस्टिक लुक के साथ Staria MPV पेश किया था। वहीं अब दूसरी एमपीवी को लेकर चर्चाओं को बाजार गर्म हो गया है। Hyundai Custo कितनी खास होगी और क्या है इस कार को लेकर रिपोर्ट, आइए जानते हैं...

Tata Motors की इस आइकॉनिक एसयूवी को मिला शानदार रिस्पॉन्स 

डाइमेंशन
Hyundai Custo एमपीवी लंबाई 4,950 मिमी, चौड़ाई 1,850 मिमी और ऊंचाई 1,734 मिमी है। रिपोर्ट के अनुसार एशियन मार्केट के लिए इस एमपीवी को लाया जा रहा है। भारत में इस एमपीवी को लॉन्च किया जाएगा या नहीं? इस बारे में फिलहाल ​कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

फीचर्स
अपकमिंग एमपीवी में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसमें 7-सीटर केबिन मिलेगा। इसमें मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल सकता है। इस कार में लेटेस्ट कनेक्टिविटी विकल्प के साथ कई शानदार फीचर्स दिए जा सकते हैं। वहीं सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसमें मल्टी एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और एक रियर-व्यू कैमरा दिया जा सकता है।

Honda Amaze फेसलिफ्ट 17 अगस्त को होगी लॉन्च, शुरू हुई बुकिंग!

इंजन और पावर
रिपोर्ट के अनुसार, Hyundai Custo में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन 170 हॉर्सपावर की मैक्सिमम पावर जेनरेट कर सकता है। इसके अलावा इसमें 2.0-लीटर इंजन का विकल्प भी मिलेगा। यह इंजन 236 एचपी की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इस एमपीवी को फ्रंट व्हील ड्राइव के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। 

Video source: CARS & NEWS