comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

BS6 बाइक: 2020 Kawasaki Versys 1000 भारत में हुई लॉन्च, इतनी बढ़ गई कीमत 

BS6 बाइक: 2020 Kawasaki Versys 1000 भारत में हुई लॉन्च, इतनी बढ़ गई कीमत 

हाईलाइट

  • Versys 100 BS6 की कीमत 10.99 लाख रुपए रखी है
  • बाइक की कीमत में 10,000 रुपए का इजाफा हुआ है
  • इस बाइक के लुक और फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया कावासाकी मोटर (India Kawasaki Motors) ने बीते सप्ताह अपनी सुपरस्पोर्ट बाइक 2020 Ninja 650 (2020 निंजा 650) का BS6 वेरिएंट लॉन्च किया था। वहीं अब कंपनी ने अपनी लीटर-क्लास एडवेंचर टूअरिंग मोटरसाइकिल Versys 1000 (वर्सिस 1000) के BS6 मॉडल को लॉन्च कर दिया है। इस इंजन के साथ ही बाइक की कीमत में 10,000 रुपए का इजाफा हुआ है। 

Kawasaki Versys 100 BS6 की कीमत 10.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। बता दें ​कि इस बाइक के BS4 मॉडल की कीमत 10.89 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) थी। इस बाइक को कंपनी ने दो कलर विकल्प- पर्ल स्टारडस्ट/मेटालिक स्पार्क ब्लैक और कैंडी लाइम ग्रीन/मेटालिक स्पार्क ब्लैक में उपलब्ध कराया है। आइए जानते हैं इस बाइक की खूबियों के बारे में...

Vespa VXL 149 BS6 और SXL 149 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

इंजन और पावर
Kawasaki Versys 100 BS6 में 1,043 cc लिक्विड-कूल्ड, इन-लाइन फोर सिलेंडर इंजन दिया है। यह इंजन 9,000 rpm पर 118 bhp की पावर और 7,500 rpm पर 102 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

लुक और फीचर्स
लुक्स और फीचर्स में कंपनी ने किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। इस बाइक में ट्विन-LED हेडलैंप्स, एक पार्ट-डिजिटल/पार्ट-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एडजस्टेबल विंडस्क्रीन और असिस्ट एंड स्लिपर क्लच दिया है। इसमें कावासाकी कॉर्नरिंग मैनेजमेंट फंक्शन (KCMF), कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल (KTRC) और कावासाकी इंटेलिजेंट एंटी-लॉक ब्रेक्स (KIBS) के साथ स्टैंडर्ड इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल दिया गया है।

2020 Kawasaki Ninja 650 और Z650 की बुकिंग शुरू, जानें कीमत

सुरक्षा के लिहाज से कंपनी ने इस बाइक में डुअल सेमी-फ्लोटिंग 310mm पेटल डिस्क अप फ्रंट और रियर में एक सिंगल 250mm पेटल डिस्क के साथ डुअल-चैनल ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है।

कमेंट करें
hFVXA
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।