लग्जरी कार: Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder हुई पेश, स्पीड: 324 kmph  

Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder Launched, Speed: 324 km/h
लग्जरी कार: Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder हुई पेश, स्पीड: 324 kmph  
लग्जरी कार: Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder हुई पेश, स्पीड: 324 kmph  

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इटली की प्रमुख कार निर्माता कंपनी Lamborghini (लेम्बोर्गिनी) ने भारत में Huracan EVO RWD Spyder (हुराकन ईवो आरडब्ल्यूडी स्पाइडर) को पेश कर दिया है। हालांकि कंपनी ने इसके लिए किसी कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया। कोरोनावायरय (COVID-19) महामारी के चलते कंपनी ने अपनी इस शानदार कार को आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन पेश किया है। 

खास बात य​ह कि Lamborghini फैंस या ग्राहक इस नई कार के बारे में आसानी से जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए स्मार्टफोन यूजर्स को QR कोड स्कैन करना होगा, जिसके बाद गाड़ी के बारे में सभी वास्तविक जानकारी मिल जाएगी। 

BMW M8 Coupe और BMW 8 Series Gran Coupe भारत में आज होगी लॉन्च
इंजन और पावर

Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder में 5.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 602 bhp की पावर और 560 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 7-स्पीड लेम्बोर्गिनी डोपिया फ्रीजिओन (LDF) डुअल-क्लच ट्रांसमिशन मिलता है।बात करें स्पीड की तो इस कार की टॉप स्पीड 324 किलोमीटर प्रति घंटा है। वहीं 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में इसे 3.5 सेकंड का समय लगता है।

इंटीरियर

इंटीरियर की बात करें तो इसमें एक 8.4 इंच का वर्टिकली स्टेकेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो कि स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के जरिए एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इस लग्जरी कार में Alcantara लेदर का इस्तेमाल किया गया है।

Maruti Suzuki ने डीलरशिप खोलने के लिए जारी किए सुरक्षा निर्देश

एक्सटीरियर

Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder की डिजाइन और स्टाइलिंग दिखने में लगभग Huracan EVO Spyder जैसी ही है। हालांकि कंपनी ने इसमें नया फ्रंट स्प्लिटर और फिन्स को फ्रंट इनटेक्स में दिया है। वहीं इसके रियर में रियर में नया डिफ्यूजर दिया गया है। इसमें दिया गया कन्वर्टिबल रूफ, एक इलेक्ट्रो-हाइड्रॉलिक रूफ-फोल्डिंग मैकेनिज्म है जो सिर्फ 17 सेकंड्स में खुल जाती है।

Created On :   8 May 2020 5:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story