दैनिक भास्कर हिंदी: Mahindra Bolero Neo भारत में हुई लॉन्च, जानें इस दमदार एसयूवी की कीमत और खूबियां

July 13th, 2021

हाईलाइट

  • इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.48 लाख रुपए रखी है
  • Mahindra Bolero Neo तीन वैरिएंट में उपलब्ध है
  • इसके इंटी​रियर को Pininfarina ने डिजाइन किया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) ने नई Bolero Nio (बोलेरो निओ) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने बीते दिनों इस एसयूवी की झलक दिखलाई थी। तभी से इसका इंतजार किया जा रहा था। Mahindra Bolero Neo कंपनी की TUV300 का फेसलिफ्ट वर्जन है, जिसमें बाहरी और अंदरूनी तौर पर कई सारे अपडेट दिए गए हैं। 

यह एसयूवी जितनी बाहर से देखने में बोल्ड और दमदार ​नजर आती है, उतनी ही खास अंदर से भी है। इस एसयूवी के इंटीरियर को Pininfarina ने डिजाइन किया है। बात करें कीमत की तो कंपनी ने इसे 8.48 लाख रुपए एक्स-शोरूम की प्राइज के साथ बाजार में उतारा है। आइए जानते हैं इसकी खूबियां...

 Tata Altroz, Nexon और Harrier के 'Dark Edition'

तीन वेरिएंट में उपलब्ध
Mahindra Bolero Neo को तीन वेरिएंट N4, N8 और N10 के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें से N4 बेस वेरिएंट है जबकि N10 टॉप-स्पेक वेरिएंट है। रिपोर्ट के अनुसार इस एसयूवी का एक N10 (O) वेरिएंट भी होगा जो मल्टी-टेरेन टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। इसके जरिए ड्राइवर डिफरेंशियल को मैनुअली लॉक कर सकेगा। जो वाहन के फंसने की स्थिति में उपयोगी होगा। कंपनी के अनुसार, इस वेरिएंट को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।

एक्सटीरियर
नई Bolero Neo स्कॉर्पियो और थार पर आधारित है, बोलेरो नियो की बॉडी ऑन फ्रेम निर्माण और रियर-व्हील ड्राइव इसे उबड़-खाबड़ इलाकों में अधिक क्षमताबान बनाते हैं। इसके फ्रंट में सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल के साथ इंटीग्रेटेड DRLs मिलती हैं। वहीं रियर स्पॉइलर में डिफॉगर है और यह फेमलियर एक्स-टाइप स्पेयर व्हील कवर से लैस है। कुल मिलाकर यह एसयूवी बाहर से देखने में काफी पावरफुल नजर आती है। 

इंटीरियर और फीचर्स
कंपनी ने इंटीरियर लेआउट में कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन TUV300 की तुलना में यह काफी मॉडर्न है। इंटीरियर को Pininfarina ने डिजाइन किया है। इसमें रीडआउट के लिए एक नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के लिए ब्लूसेंस सूट के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। 

इसके अलावा इसमें क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री, इको ड्राइविंग मोड, इलेक्ट्रॉनिक स्टार्ट-स्टॉप, ऑटोमैटिक एसी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ड्राइवर-सीट हाइट एडजस्टमेंट, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, EBD, रिवर्स पार्किंग कैमरा, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल आदि फीचर्स दिए गए हैं।

 Ford Ecosport के इस वैरिएंट को मिले नए एलॉय व्हील्स

इंजन और पावर
Bolero Neo में 1.5-लीटर mHawk डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह इंजन माइक्रो-हाइब्रिड तकनीक के साथ आता है, जो कि वाहन को इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्टार्ट/स्टॉप कर सकता है।