दैनिक भास्कर हिंदी: Mahindra की धाकड़ एसयूवी Thar का 5-डोर वर्जन होगा लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

May 29th, 2021

हाईलाइट

  • कंपनी ने की 5-डोर वर्जन के लॉन्च की पुष्टि
  • महिन्द्रा ने आगामी योजनाओं की जानकारी दी
  • कंपनी 9 नए वाहनों को लॉन्च करने वाली है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) की दमदार और धाकड़ Thar (थार) काफी पॉपुलर एसयूवी है। इसके सेकेंड जेनरेशन मॉडल को बीते साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। जिसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। इस मॉडल ने अब तक अब तक 55 हजार से अधिक बुकिंग हासिल है। हालांकि लॉन्चिंग के समय से ही इसके 5-डोर वर्जन के लॉन्च किए जाने की खबरें भी लगातार सामने आई थीं।

वहीं अब यह कंफर्म हो गया है कि, Thar का 5-डोर वर्जन भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा। दरअसल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि कर दी है। जिसके अनुसार यह एसयूवी पाइपलाइन में है और इसे जल्द ही भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। 

Tata Nexon के इस फीचर को मिला अपडेट, नए अलॉय व्हील्स में भी नजर आई एसयूवी

कंपनी ने दी जानकारी
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने Thar के 5-डोर वर्जन की जानकारी अपनेीआगामी योजनाओं का ब्यौरा देते हुए की है। जानकारी में कहा गया है कि यह एसयूवी 2023 से 2026 तक लांच की जाएगी। यही नहीं कंपनी इसके साथ नई बोलेरो को लॉन्च करने की भी तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी ने इन दोनों मॉडल की लॉन्चिंग डेट का खुलासा नहीं किया है। 

अपनी आगामी योजनाओं की जानकारी देते हुए कंपनी ने कहा है कि, महिन्द्रा 9 नए वाहनों की तैयारी कर रही है। महिंद्रा इस साल के अंत में बिल्कुल नई XUV700 पेश करेगी। इसके अलावा कंपनी इस SUV को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का विकल्प को भी पेश करेगी। 

Maruti Suzuki Jimny 5-डोर एसयूवी की लॉन्चिंग टली, जानें अब कब होगी लॉन्च

आपको बता दें कि कंपनी की मोस्ट पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो इन दिनों लगातार चर्चाओं में बनी हुई है। इसके नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को हाल ही में राजस्थान के रेगिस्तान में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। यानी कि यह एसयूवी आने वाली है।