घोषणा: नई स्कॉर्पियो-एन के लिए इमर्सिव क्वालकॉम तकनीक अपनाएगी महिंद्रा

July 26th, 2022

हाईलाइट

  • नई स्कॉर्पियो-एन के लिए इमर्सिव क्वालकॉम तकनीक अपनाएगी महिंद्रा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सोमवार को अपने सभी नए स्कॉर्पियो-एन वाहन में आरामदायक, सुरक्षित और इंटेलिजेंट ड्राइविंग एक्सपीरियन्स के लिए लेटेस्ट प्रौद्योगिकी प्रगति लाने के लिए चिप निर्माता क्वालकॉम के साथ सहयोग की घोषणा की। चिप-निर्माता ऑटोमोटिव इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी विस्टियन कॉर्पोरेशन के साथ काम करेगा, जो अपने तीसरी पीढ़ी के स्नैपड्रैगन कॉकपिट प्लेटफॉर्म का उपयोग करके सभी नए स्कॉर्पियो-एन में विश्व स्तरीय, परिवर्तनकारी इन-व्हीकल अनुभव लाएगा।

क्वालकॉम इंडिया के बिजनेस डेवलपमेंट के वरिष्ठ निदेशक उदय डोडला ने कहा, हम स्कॉर्पियो-एन को डिजिटल रूप से उन्नत और फीचर से भरपूर एसयूवी में बदलने के लिए दो दशकों से अधिक की ऑटो विशेषज्ञता का उपयोग कर रहे हैं।

तीसरी पीढ़ी के स्नैपड्रैगन कॉकपिट प्लेटफॉर्म को अगली पीढ़ी के वाहनों में प्रदर्शित उन्नत क्षमताओं के लिए आवश्यक उच्च स्तर की कंप्यूटिंग और इंटेलिजेंस का समर्थन करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो ड्राइवरों और यात्रियों के लिए प्रासंगिक सुरक्षा उपयोग के मामलों को सक्षम करने में मदद करता है।

इसमें ड्राइवर की निगरानी और वस्तु का पता लगाने की सुविधा के साथ-साथ व्यक्तिगत और वाहनों के डेटा की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद करना शामिल है। कंपनी ने कहा कि इसके अतिरिक्त, तीसरी पीढ़ी के स्नैपड्रैगन कॉकपिट प्लेटफार्मों में मल्टी-मोड सेलुलर कनेक्टिविटी, वाई-फाई 6, साथ ही उन्नत ब्लूटूथ तकनीकों का समर्थन करने के लिए वायरलेस तकनीकों का एक उन्नत सूट है।

एम एंड एम लिमिटेड के ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी एंड प्रोडक्ट डेवलपमेंट के अध्यक्ष आर वेलुसामी ने कहा, हमारे एसयूवी में एकीकृत स्नैपड्रैगन ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकियों की उन्नत क्षमताओं का उपयोग करके, हम एक बुद्धिमानी से जुड़े वाहन के लिए मानक की फिर से कल्पना कर रहे हैं और एक सुरक्षित और आकर्षक ड्राइविंग अनुभव प्रदान कर रहे हैं।

स्कॉर्पियो-एन महिंद्रा की कनेक्टेड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) तकनीक द्वारा प्रदान किया गया एक अत्याधुनिक ड्राइविंग और स्वामित्व अनुभव प्रदान करता है, जो स्नैपड्रैगन कॉकपिट प्लेटफॉर्म पर आधारित विस्टियन के स्मार्टकोर कॉकपिट डोमेन कंट्रोलर तकनीक का उपयोग करता है। स्कॉर्पियो-एन में 17.78 सेमी कलर ड्राइवर सूचना डिस्प्ले और नेविगेशन के साथ 20.32 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.