दैनिक भास्कर हिंदी: Mahindra XUV 700 की LED हेडलाइट औरLED टेललाइट का खुलासा हुआ, एसयूवी में मिलेंगे 4 ड्राइविंग मोड्स

August 2nd, 2021

हाईलाइट

  • कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे
  • ज़िप,ज़ैप, ज़ूम और कस्टम मोड
  • चारों मोड की जानकारी टीजर में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू कंपनी Mahindra & Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) की अपकमिंग 7- सीटर 'XUV700' के फीचर्स को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। वहीं अब कंपनी ने सोशल मीडिया पर इस एसयूवी का नया टीजर जारी किया है। जिसमें LED हेडलाइट और LED टेललाइट का खुलासा हुआ है। इससे पहले कंपनी ने जारी किए टीजर के माध्यम से इसमें मिलने वाले ड्राइविंग मोड्स की जानकारी दी थी। जिसके मुताबि Mahindra XUV 700 में 4 ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे।

नई Mahindra XUV700 को नए ग्लोबल एसयूवी प्लेटफॉर्म W601 पर बनाया गया है। कंपनी का दावा है कि इस नई एसयूवी में ग्राहकों को कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे। आइए जानते हैं अब तक सामने आए इसके खास फीचर्स के बारे में...

नए टीजर में क्या खास?
सामने, चीता से प्रेरित फ्रंट फेस XUV700 की विशिष्ट विशेषताओं में से एक है। इसके ग्रिल में वर्टिकल स्लैट्स पर क्रोम फिनिश के साथ ब्लैक आउट लुक दिया गया है। फ्रंट ग्रिल स्लीक एलईडी हेडलैंप मिलते हैं जो कि एलईडी डीआरएल के साथ जुड़े हुए हैं। एसयूवी के आगे और पीछे के पूरे एलईडी सेटअप का अब आधिकारिक तौर पर खुलासा किया गया है।

हेडलाइट्स के नीचे, एसयूवी में डुअल फॉग लैंप असेंबली है। अन्य प्रमुख विशेषताओं में प्रमुख बॉडी के रंग का बम्पर और स्कल्पचर बोनट शामिल हैं। कुल मिलाकर, सामने वाला हिस्सा काफी बड़ा दिखता है।

चार ड्राइविंग मोड्स
हाल ही में जारी किए गए नए टीजर से पता चलता है कि Mahindra XUV700 में कंपनी ने चार ड्राइविंग मोड्स, ज़िप,ज़ैप, ज़ूम और कस्टम दिए हैं। हालांकि, कंपनी ने इन ड्राइविंग मोड्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। जानकारों का मानना है कि ज़िप और जैप मोड, टाटा की कारों में मिलने वाले इको और सिटी मोड की तरह हो सकते हैं। 

वहीं जूम मोड स्पोर्ट्स मोड की जरह हो सकता है। जबकि, कस्टम अपने आप में विस्तरित मोड है। ये ड्राइविंग मोड्स सिर्फ डीजल इंजन वाले वेरिएंट्स में ही मिलेंगे। 

इस एसयूवी को डुअल-टोन ब्लैक और बेज इंटीरियर स्कीम के साथ देखा गया है। इसके अलावा एसयूवी में इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए डुअल एचडी स्क्रीन और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है। जबकि डैशबोर्ड में क्रोम इंसर्ट के साथ क्लटर-फ्री डिज़ाइन दिया गया है।

इन खास फीचर्स से होगी लैस
आपको बता दें कि महिन्द्रा इस एसयूवी में मिलने वाले कुछ फीचर्स को लेकर पहले ही जानकारी दे चुकी है। जिसमें अनुसार इसमें एड्रेनॉक्स सूट और अमेज़ॅन एलेक्सा कंपैटिबिलिटी 
फीचर्स मिलेंगे। 

इस एसयूवी में केबिन एयर फिल्टर मिलेगा, जिसको लेकर कंपनी ने टीजर जारी किया था। इसके अलावा इसमें सोनी का 3D साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, ऑटोमैटिक एसी, एलईडी लाइटिंग, फ्लश-फिटेड डोर हैंडल आदि भी देखने को मिलेंगे।