Maruti Suzuki ने 880 Ciyaz को किया रिकॉल, जानें वजह

Maruti  Suzuki  recalls  880  Ciyaz  in  india,  Know  reason
Maruti Suzuki ने 880 Ciyaz को किया रिकॉल, जानें वजह
Maruti Suzuki ने 880 Ciyaz को किया रिकॉल, जानें वजह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी सेडान कार Ciyaz फेसलिफ्ट के 880 मॉडल को रिकॉल किया है। जानकारी के अनुसार सभी मॉडल डीजल वेरिएंट के हैं। इनमें स्पीडोमीटर असेंबली के निरीक्षण और रिप्लेस करने के लिए रिकॉल किया जा रहा है। हालांकि कंपनी का कहना है कि Ciyaz यूनिट्स में सुरक्षा को लेकर किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। बता दें कि कंपनी ने Ciyaz फेसलिफ्ट को सितंबर माह में लॉन्च किया था।

वेरिएंट
नई Ciyaz फेसलिफ्ट पेट्रोल और डीजल दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें नया 1.5 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसके अलावा इसमें रेगुलर 1.3 लीटर DDIS इंजन भी दिया गया है। दोनों ही इंजन लेटेस्ट SHVS माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम से लैस हैं। इन दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT ट्रांसमिशन से  दिया गया है। 

इसलिए हुई रिकॉल
बात करें Ciyaz के रिकॉल किए जाने के कारणों की तो कंपनी का कहना है कि Ciyaz के उच्च-स्पेसिफिकेशन जेटा और अल्फा वेरिएंट्स प्रभावित हुए हैं। ऐसे में जिन ग्राहकों के पास Ciyaz का नया डीजल (केवल जेटा और अल्फा) वेरिएंट्स हैं, वे कंपनी की वेबसाइट पर जांच कर सकते हैं। यहां उन्हें देखना होगा कि उनके वाहन को इस अभियान के तहत कवर किया गया है या नहीं। इसके लिए ग्राहक को रिकॉल के स्पेशल पेज पर अपनी कार के चैसी नंबर को डालना होगा, जिससे जानकारी सामने आएगी। 

ये मॉडल हैं शामिल
दरअसल कंपनी ने भारत में Ciyaz फेसलिफ्ट के सिर्फ डीजल के मैनुअल जेटा और अल्फा वेरिएंट्स को ही रिकॉल किया है। कार निर्माता ने इसे सक्रिय रूप से संचालित सेवा अभियान बताया है। रिपोर्ट के मुताबिक रिकॉल की गई Ciyaz में 1 अगस्त और 21 सितंबर 2018 के बीच तैयार मॉडल शामिल हैं। 
 

Created On :   12 Nov 2018 11:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story