अगस्त से महंगी हो जाएगी Mercedes-Benz की कार, बढ़ी इतनी कीमत

Mercedes-Benz car will be expensive by August, Know the reason
अगस्त से महंगी हो जाएगी Mercedes-Benz की कार, बढ़ी इतनी कीमत
अगस्त से महंगी हो जाएगी Mercedes-Benz की कार, बढ़ी इतनी कीमत
हाईलाइट
  • 90 हजार से 5.5 लाख रुपए तक बढ़ सकती कीमतें
  • Mercedes-Benz कार और एसयूवी ​हो जाएंगी महंगी
  • कारण ऑटोमोटिव पार्ट्स पर सीमा शुल्क में हुई बढ़ोतरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी Mercedes-Benz ने अगस्त 2019 के पहले हफ्ते से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। यह बढ़ोतरी 3 फीसदी तक हुई है, हालांकि बढ़ी हुई कीमत कुछ चुनिंदा मॉडल्स पर लागू होगी। इसका कारण Mercedes-Benz India ऑटोमोटिव पार्ट्स पर सीमा शुल्क में हुई बढ़ोतरी के अलावा ईंधन पर अतिरिक्त कर और उत्पादन शुल्क के दाम बढ़ना है।

इतनी महंगी हो जाएंगी कारें
रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपनी कारों की कीमत अगले महीने से 90 हजार से 5.5 लाख रुपए तक बढ़ाने वाली है। मर्सेडीज-बेंज का कहना है कि बढ़ती लागत को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। जिसके बाद अगस्त माह से भारत में बिकने वाली कारें और एसयूवी और भी अधिक महंगी हो जाएंगी।

कंपनी का कहना
मर्सेडीज-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मार्टिन श्वेंक के अनुसार ऑटोमोटिव पार्ट्स पर कस्टम ड्यूटी में बढ़ोतरी के साथ एक्साइज ड्यूटी में इजाफे और फ्यूल पर सेस (उपकर) के कारण कंपनी के मुनाफे पर असर पड़ा है। इस वजह से कीमतों में 3 पर्सेंट तक का इजाफा किया जाएगा। श्वेंक ने कहा, "हमारे पास बहुत ज्यादा विकल्प नहीं थे, बढ़ती हुई लागत के असर को कम करने के लिए हमें कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं।" 

ये सर्विस भी दे रही कंपनी
कंपनी ने ग्राहकों की सहूलियत के लिए सर्विस पैकेजेस और एक्सटेंडेड वारंटी प्रोग्राम्स भी पेश किए हैं। स्टार केयर प्रोग्राम के तहत तीन सालों तक वॉरंटेबल रिपेयर्स किसी भी माइलेज सीमा के बिना मुफ्त में किए जाते हैं।  हर कार खरीदारी के साथ यह स्टैण्डर्ड सुविधा दी जाती है। स्टार केयर प्लस में चौथे साल की एक्सटेंडेड वारंटी दी जाती है जो रीसेल मूल्य को बढ़ाती है। 
 

Created On :   25 July 2019 6:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story