MG Motor की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS की बुकिंग शुरु, देना होगी इतनी राशि

MG Motors electric SUV ZS starts booking
MG Motor की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS की बुकिंग शुरु, देना होगी इतनी राशि
MG Motor की इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS की बुकिंग शुरु, देना होगी इतनी राशि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। MG (Morris Garages) Motor ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी ZS ​को हाल ही भारत में पेश किया है। यह एसयूवी देश की पहली इंटरनेट कनेक्टेड इलेक्ट्रिक एसयूवी है। इस कार को अगले साल जनवरी 2020 में लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल आज से इस कार की बुकिंग शुरू कर दी गई  है। कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को दो वेरियंट में लॉन्च करेगी। 

बुकिंग हुई शुरू
MG Motor ने अपनी ऑल इलेक्ट्रिक SUV MG ZS EV की आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू कर दी है। 50 हजार की राशि देकर वेबसाइट के जरिए इसकी बुकिंग की जा सकती है। बात करें कीमत की तो फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। MG ZS EV को दो वेरियंट एक्सक्लूसिव और एक्साइट में लॉन्च किया जाएगा। 

यह सफेद, नीले और लाल रंगी की कलर स्कीम में उपलब्ध होगी। यह एसयूवी को लॉन्च के बाद शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु और अहमदाबाद में उपलब्ध कराई जाएगी। माना जा रहा है कि इसे 20 लाख रुपए, एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।  

पावर
यह इलेक्ट्रिक एसूयवी 5 सीटर एसयूवी है। इसमें दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 143hp का पावर और 353Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 8.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। 

फीचर्स
MG ZS इलेक्ट्रिक में Hector के इंफोटेनमेंट सिस्टम का अपडेटेड वर्जन दिया जाएगा, जिसे iSmart EV 2.0 नाम दिया गया है। वहीं इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए यह इलेक्ट्रिक एसयूवी इंबेडेड सिम के साथ आएगी। यह एक्सर्टनल होम Wi-Fi नेटवर्क या मोबाइल हॉट स्पॉट से भी कनेक्ट हो सकेगी। इसमें तीन ड्राइविंग मोड और तीन लेवल के रिजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आएगी। 

Created On :   21 Dec 2019 11:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story