दैनिक भास्कर हिंदी: ये है आईकोनिक Willys Jeep CJ-5, खूबसूरती से किया गया है मॉडिफाइड

May 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Willys Jeep वो आइकोनिक SUV है जिसने कई मॉडर्न SUVs को इंप्रेस किया है। 1954 में लॉन्च हुई Willys CJ5 वो जीप थी जिसे काफी पंसद किया गया। ये इकलौती ऐसी जीप थी जो मार्केट में काफी समय तक बनी रही। CJ5 का प्रोडक्शन 1954 में शुरू किया गया था और ये 1983 तक मार्केट में थी। इंडिया में Willys Jeep के कई खूबसूरत उदाहरण हैं। आज ऐसी ही एक Willy CJ5 से मुलाकात कराते हैं जिसे आप जयपुर से खरीद भी सकते हैं।

 

 

यहां दिखाई गई CJ5 में ओरिजिनल हेडलैंप केस है लेकिन इसमें LED लैम्प्स हैं। इसके टेललैम्प्स को भी LEDs से अपडेट किया गया है। CJ5 में रात में अच्छी विसिबिलिटी के लिए Hella औक्सिलरी लैंप्स भी हैं। इसके अलावा इसमें Phillips का HID किट भी है। कुल मिलाकर, इस SUV में सड़क को रोशन करने के लिए पर्याप्त पावर है। इसमें आफ्टरमार्केट रिम्स और Silverstone के Mud Terrain टायर्स हैं। इस गाड़ी में Isuzu का 1.8-लीटर MPFI इंजन है जिसमें 5 स्पीड ट्रांसमिशन लगा है। इसका पावर चारों पहियों तक जाता है, यानी ये SUV पूरी तरह से फोर व्हील ड्राइव है। और यही खासियत इसे और भी काबिल बनाता है।  CJ5 में लंबी दूरी का सफर तय करने वाले शौकीनों के लिए फ्यूल स्टोरेज के लिए जेरीकैन भी है।

 

 

इस SUV की काबिलियत बढ़ाने के लिए इसे मॉडिफाई भी किया गया है। इसमें फ्रंट में ऑफ-रोड स्पेक बम्पर के साथ 3,600 किलो की क्षमता वाला इलेक्ट्रिक विंच है। इस CJ5 का खूबसूरत हरे रंग का पेंट इसे नायाब लुक देता है। अंदर की ओर, CJ5 में Auto Gauge के नए डायल्स हैं वहीं ओरिजिनल स्पीडोमीटर को नए पार्ट्स के साथ लगाया गया है। ये गाड़ी शानदार लगती है और ये आजकल के SUVs से आपका ध्यान आसानी से भटका सकती है। ऑनलाइन विज्ञापन में कहा गया है की ये गाड़ी 6 लाख रुपये मेें उपलब्ध है। विज्ञापन में ये भी कहा गया है की कार को अच्छे तरह से सर्विस किया गया है और ये बेहतरीन हालत में है।

 

Image result for original willys jeep CJ5

 

Kaiser के Willys-Overland ब्रांड को ओवरटेक करने के बाद CJ5 उनकी पहली गाड़ियों में से एक थी। ये गाड़ी मार्केट में इतनी पॉपुलर हो गयी की इस ब्रांड के दूसरे प्रोडक्ट्स के लॉन्च और 3 दशक के बाद तक ये मार्केट में काफी पॉपुलर थी।