नई Mahindra Scorpio में मिलेगा 4WD विकल्प, टेस्टिंग में दिखाई दी पॉवर की झलक 

New Mahindra Scorpio will get 4WD option, Know when will launch
नई Mahindra Scorpio में मिलेगा 4WD विकल्प, टेस्टिंग में दिखाई दी पॉवर की झलक 
नई Mahindra Scorpio में मिलेगा 4WD विकल्प, टेस्टिंग में दिखाई दी पॉवर की झलक 
हाईलाइट
  • नई स्कॉर्पियो में कई सारे नए फीचर्स भी मिलेंगे
  • पहली बार ऑफ-रोड टेस्टिंग करते हुए देखा गया है
  • रिपोर्ट के अनुसार इसमें 4WD का विकल्प मिलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू कंपनी Mahindra Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) अपनी पॉपुलर एसयूवी Scorpio (स्कॉर्पियो) के नई जनरेशन मॉडल को जल्द लॉन्च करेगी। इस बात का खुलासा तो काफी पहले हो चुका है। लेकिन अब इसकी कुछ ऐसी झलकियां सामने आई हैं, जिससे पता चलता है कि नई स्कॉर्पियो और ​अधिक पॉवरफुल होगी। दरअसल नेक्स्ट-जेन स्कॉर्पियो को पहली बार रेत के टीलों में ऑफ-रोड टेस्टिंग करते हुए देखा गया है।

रिपोर्ट की मानें तो, नई जनरेशन Mahindra Scorpio में 4x4 का विकल्प भी दिया जाएगा। बता दें कि कंपनी ने इस वैरिएंट को भी पहले भी पेश किया था। लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया था, लेकिन अब यह फिर से वापस मिल सकता है। 

2021 Volkswagen T-ROC की भारत में डिलीवरी शुरू हुई

एक्सटीरियर और इंटीरियर
नेक्स्ट जेनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो अपने मौजूदा मॉडल के मुकाबले साइज़ में बड़ी होगी। बात करें इसके लुक की तो इसका बॉक्सी डिजाइन बरकरार है, लेकिन अब यह पहले से अधिक अग्रेसिव नजर आने वाली है। इससे पहले भी इस एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट की मानें तो, नई जेनरेशन स्कॉर्पियो में नार्मल साइज या स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिक सनरूफ देखने को मिलेगा। सपरूफ का विकल्प सिर्फ इस एसयूवी के टॉप वेरिएंट में दिया जाएगा। 

वहीं बात करें इंटीरियर की तो, स्पाई शॉट्स से पता चला कि इसमें एक बड़ा सेंट्रल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें सेंट्रल एसी वेंट, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। कंपनी इसमें ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी आदि सहित कई सारे नए फीचर्स को भी शामिल करेगी। वहीं सुरक्षा के लिहाज से इसमें 6 या उससे ज्यादा एयरबैग्स, ABS, EBD, VSC आदि फीचर्स मिलेंगे।

Isuzu D-Max V-Cross का BS6 मॉडल भारत में लॉन्च

इंजन और पावर
नई जेनरेशन Scorpio में थार वाला 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। कंपनी 2.2-लीटर mHawk डीजल भी इसमें विकल्प के तौर पर देगी। यह इंजन 130 बीएचपी की अधिकतम पावर आउटपुट और 320 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। यही नहीं हालिया टेस्टिंग की वीडियो देखकर पता चतला है कि इसमें वर्तमान मॉडल की तरह, 2WD को मानक के रूप में पेश किया जाएगा, जिसमें 4WD का विकल्प भी मिलेगा।

Created On :   18 May 2021 7:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story