comScore

न्यू सिडैन: Hyundai Elantra का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल आया सामने, जानें इसकी खूबियां

न्यू सिडैन: Hyundai Elantra का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल आया सामने, जानें इसकी खूबियां

हाईलाइट

  • नई Elantra में कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे
  • इसमें ह्यूंदै की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलेगी
  • फिलहाल इसे इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनियाभर की कार निर्माता कंपनियों के बीच एक बड़ी स्पर्धा देखने को मिल रही है। ऐसे में अपने वाहनों को उत्कृष्ट बनाने के लिए कंपनियां इन्हें नई डिजाइन और शानदार फीचर्स के साथ बाजार में उतार रही हैं। फिलहाल दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Hyundai (ह्यूंदै) ने अपनी पॉपुलर सिडैन कार Elantra (एलांट्रा) के नए मॉडल को पेश कर दिया है। कार की डिजाइन पुरानी कार के मुकाबले बिल्कुल अलग है। यह पहले से अधिक स्पोर्टी और स्टाइलिश है। 

बता दें कि Hyundai Elantra का यह 7th जेनरेशन मॉडल है, जो कि थर्ड-जेनरेशन K3 प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस कार में बाहरी और अंदरूनी तौर पर काफी सारे बदलाव किए गए हैं। फिलहाल इसे इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया गया है। उम्मीद है इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

शाहरुख खान बने Hyundai Creta 2020 के पहले मालिक, ये हैं खास फीचर्स

एक्सटीरियर
नई- Elantra में एक दम नई 3D कैस्केड ग्रिल दी गई है,वहीं इसमें स्वेप्टबैक LED हेडलैम्प और स्लिम LED DRL दिए गए हैं, जो कि इसे    आ​कर्षित बनाते हैं। वहीं इस कार के बोनट पर शार्प कैरेक्टर लाइन्स दी गई हैं। इसके अलावा इसमें आपको 17-इंच के डायमंड-कट अलॉय वील्ज दिए गए हैं। 

इंटीरियर
बात करें इस कार के इंटीरियर की तो यह पूरी तरह से नया है और देखने में काफी प्रीमियम लगता है। इस कार के 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। वहीं इसी साइज में एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर टचस्क्रीन दिया गया है। इस कार में काफी सारे नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। खास बात इस कार में अब ह्यूंदै की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। 

2020 Hyundai Creta: तीन इंजन विकल्प और 5 वेरिएंट के साथ आई ये एसूयवी

इंजन और पावर
बात करें इस कार के इंजन की तो नई Hyundai Elantra में 1.6-लीटर, 4-सिलिंडर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 137 bhp का पावर और 264 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। 

इसके अलावा Hyundai Elantra में 2.0-लीटर के पेट्रोल इंजन का भी विकल्प भी मिलेगा। यह इंजन 145 bhp का पावर और 179 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

कमेंट करें
St3O8