ओला लागत घटाने की कवायद में 500 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है

Ola may lay off 500 employees in a cost-cutting exercise
ओला लागत घटाने की कवायद में 500 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है
योजना ओला लागत घटाने की कवायद में 500 कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ओला विभिन्न विभागों में 500 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है, क्योंकि इसका उद्देश्य चल रहे वित्त पोषण विंटर्स के बीच लागत में कटौती और संचालन को सुव्यवस्थित करना है। विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, सॉफ्टबैंक समर्थित ओला ने वरिष्ठ अधिकारियों को प्रदर्शन के आधार पर अपनी टीमों में कर्मचारियों को खोजने के लिए कहा है, जिन्हें जाने के लिए कहा जा सकता है।

कंपनी कथित तौर पर अपनी मजबूत लाभप्रदता बरकरार रखने के लिए दुर्बल और समेकित टीमों को देख रही है। ओला ने अपनी आईपीओ योजनाओं में देरी की है। कंपनी ने कथित तौर पर विदेशों में और विस्तार करने के लिए अपनी वैश्विक निवेश योजनाओं की खरीदारी की है।

कंपनी के मुख्य राइड-हेलिंग व्यवसाय में वर्तमान में लगभग 1,100 कर्मचारी हैं और यह सीधे उबर के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। पिछले महीने, ओला ने अपने पुराने वाहन व्यवसाय ओला कारों के साथ-साथ ओला डैश, अपने त्वरित-वाणिज्य व्यवसाय को बंद कर दिया। कंपनी ने लॉन्च के एक साल के भीतर ओला कारों को बंद कर दिया, क्योंकि यह अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और इलेक्ट्रिक कार वर्टिकल पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

ओला ने अब तक ओला कैफे, फूड पांडा, ओला फूड्स और अब ओला डैश को बंद कर दिया है। कंपनी ने कहा, ओला ने अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन किया है और इसका त्वरित वाणिज्य व्यवसाय ओला डैश को बंद करने का फैसला किया है। ओला इलेक्ट्रिक के लिए गो-टु-मार्केट रणनीति को मजबूत करने पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए ओला अपने ओला कारों के कारोबार को भी पुनर्निर्देशित करेगा।

इसमें कहा गया है कि ओला कारों के बुनियादी ढांचे, प्रौद्योगिकी और क्षमताओं को ओला इलेक्ट्रिक की बिक्री और सेवा नेटवर्क को बढ़ाने के लिए फिर से तैयार किया जाएगा। ओला का लक्ष्य अब अपनी इलेक्ट्रिक कार, सेल निर्माण और वित्तीय सेवाओं के कारोबार में अधिक निवेश करना है। ओला इलेक्ट्रिक, कई हाई-प्रोफाइल निकासों के बीच, सरकार द्वारा ओकिनावा ऑटोटेक, प्योर ईवी, जितेंद्र इलेक्ट्रिक व्हीकल्स और बूम मोटर्स जैसे अन्य ईवी खिलाड़ियों के बीच अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में दोषपूर्ण बैटरी की जांच का सामना कर रही है।

ईवी में लगातार आग लगने की घटनाओं से चिंतित केंद्र ने अब ईवी निर्माताओं को कारण बताओ नोटिस भेजा है, जिसमें उन्हें चेतावनी दी गई है कि खराब इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को जनता तक पहुंचाने के लिए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। ईवी निर्माताओं को नोटिस का विस्तार से जवाब देने के लिए जुलाई अंत तक का समय दिया गया है।

सोर्स: आईएएनएस 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 July 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story