दैनिक भास्कर हिंदी: जनवरी 2019 से बढ़ जाएंगी Maruti की कारों की कीमतें, ये कंपनियां भी शामिल

December 9th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में छोटी हैचबैक कारों को काफी पसंद किया जाता है, इनमें Maruti Suzuki की कार शुरुआत से ही लोकप्रिय रही हैं। बात चाहे एंट्री लेवल हैचबैक Alto 800 की हो या प्रीमियम Baleno की। यदि आप भी मारुति की कार खरीदी का कोई प्लान बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। दरअसल 2019 से मारूति की गाड़ियों के दाम बढ़ने वाले हैं।

यह घोषणा खुद मारुति सुजुकी ने की है, जिसमें बताया गया है कि 1 जनवरी 2019 से कंपनी की सभी कारों की कीमतें बढ़ा दी जाएंगी। वहीं दिसंबर माह में कंपनी की कारों पर भारी डिस्काउंट के साथ एक्सचेंज आॅफर दिए जा रहे हैं। 

कंपनी के मुताबिक, Alto 800 से लेकर एस-क्रॉस प्रीमियम क्रॉसओवर तक के दाम में बढ़ोतरी की जाएगी। इतना ही नहीं, Ciaz और Ertiga जैसी नई गाड़ियां भी महंगी होंगी। कीमतें बढ़ने का कारण इनपुट लागत और अस्थिर विदेशी मुद्रा दरों में वृद्धि का होना सामने आया है। 

हालांकि मारूति सुजुकी के साथ Mahindra& Mahindra के वाहनों पर भी अगले साल से कीमतें बढ़ने की बात सामने आई है। इसके अलावा Ford India और BMW की ​कार भी मंहगी होंगी। एक रिपोर्ट के अनुसार इन कंपनियों की गाड़ियों के दाम पर 1 से 3 पर्सेंट तक की बढ़ोतरी की जा सकती है। 

फिलहाल Maruti Suzuki की आॅल्टो कार से लेकर वैगनआर और लोक​प्रिय Swift व Dzire पर फिलहाल इन दिनों भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। बता दें कि साल के अंतिम माह दिसंबर में कंपनी की सभी कारों पर डिस्काउंट आॅफर के साथ एक्सचेंज आॅफर दिया जा रहा है। 

डिस्काउंट की बात करें तो दिसंबर माह में Maruti Suzuki Swift के पेट्रोल वेरिएंट की खरीद पर 60 हजार रुपए का डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं इस कार के स्पेशल एडिशन वेरिएंट पर 5 हजार रुपए तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। Maruti Suzuki Dzire पर कंपनी द्वारा 75 हजार रुपए तक का डिस्काउंट आॅफर दिया जा रहा है। वहीं इस कार के पेट्रोल वेरिएंट पर 65 हजार रुपए तक की छूट दी जा रही है। 

Maruti Suzuki S Cross पर 70 हजार रुपए तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। वहीं Wagon R पर कंपनी 80 हजार रुपए तक का डिस्काउंट देगी। इसके अलावा Maruti Suzuki Ciaz पर 90 हजार रुपए का डिस्काउंट इस दिसंबर दिया जा रहा है।