Royal Enfield ने लॉन्च की डिस्क ब्रेक वाली Classic 350 Redditch

Royal Enfield Classic 350 Redditch Edition With Rear Disc Brake Launched
Royal Enfield ने लॉन्च की डिस्क ब्रेक वाली Classic 350 Redditch
Royal Enfield ने लॉन्च की डिस्क ब्रेक वाली Classic 350 Redditch

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield ने गुपचुप तरीके से Classic 350 Redditch Edition सीरीज की बाइक को अपडेट करके लॉन्च किया है।  कंपनी ने इस बाइक के पिछले पहिए में डिस्क ब्रेक दिया है और मुंबई में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 रिडिक की एक्सशोरूम कीमत 1.47 लाख रुपये रखी गई है। रॉयल एनफील्ड ने इसके अलावा बाइक में कोई भी बदलाव नहीं किया है और यह बिना डिस्क ब्रेक के 8,155 रुपए सस्ती पड़ती है। कंपनी ने इस बाइक के लिए बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है.. आपको बता दें कि एक हफ्ते पहले ही कंपनी ने क्लासिक 500 पेगासस लिमिटेड एडिशन को भी लॉन्च किया है। और  दिल्ली में इस बाइक की ऑनरोड कीमत 2.40 लाख रुपये है, बता दें कि पेगासस एडिशन की दुनियाभर में बेचने के लिए सिर्फ 1,000 बाइक्स ही बनाई गई हैं जिनमें से 250 बाइक्स भारत में बेची जाएंगी।

 

Image result for Royal Enfield Classic 350 Redditch Edition With Rear Disc Brake Launched

 

ये भी पढ़ें : लंबे समय से था जिनका इंतजार, लॉन्च होने वाली हैं वो 5 बाइक्स

 

Royal Enfield ने Classic 350 Redditch Edition में 240 mm के डिस्क के साथ सिंगल-पॉट कलिपर दिया गया है जिससे इसकी ब्रेकिंग बेहतर हुई है। कंपनी ने रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 रिडिक एडिशन के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है।  कंपनी ने इस बाइक के साथ 346cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है। यह इंजन 5250 rpm पर 19.8 bhp पावर और 4000 rpm पर 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। रॉयल एनफील्ड जल्द ही बाजार में 650cc इंजन के साथ दो मोटरसाइकल इंटरसैप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी भी लॉन्च करने वाली है जिसमें स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स वाली यह पहली बाइक होगी।

 

ये भी पढ़ें :  VIDEO : Ferrari के उड़े परखच्चे, बिजनेसमैन की मौत

 

Image result for Royal Enfield Classic 350 Redditch Edition With Rear Disc Brake Launched

 

ये भी पढ़ें : Bajaj Auto ने दर्ज की 30% बढ़ोतरी, जानें कंपनी ने कितने वाहन बेचे

 

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 रिडिक एडिशन के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में ट्विन शॉक सस्पेंशन दिया है। क्लासिक रिडिक सीरीज तीन कलर्स - रैड, ब्लू और ग्रीन में उपलब्ध है। ये कलर्स मोटरसाइकल के पेट्रोल टैंक पर किए गए हैं और ब्लैक कलर के साथ क्रोम फिनिश वाली बाइक को बेहतरीन लुक देते हैं। रॉयल एनफील्ड इस साल के अंत तक 650cc मोटरसाइकल लॉन्च करेगी जिसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहले बेचा जाएगा और बाद में यह इंडिया में लॉन्च की जाएगी। रॉयल एनफील्ड ने कहा है कि इस बाइक को कई पड़ावों में लॉन्च किया जाएगा। जाते-जाते अब आपको एक और जानकारी दिए जाते हैं, रॉयल एनफील्ड पेगासस एडिशन की बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन करेगी और यह 10 जुलाई 2018 को दोपहर 2 बजे शुरू होगी।

 

Created On :   7 Jun 2018 3:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story