सेडान कार: स्कोडा ऑक्टेविया की कीमत में हुआ 56,000 रुपए तक का इजाफा, जानें इस कार की खूबियां

June 4th, 2022

हाईलाइट

  • ऑक्टेविया कार जून से 56,000 रुपए तक महंगी हुई
  • नई कीमतें ट्रिम्स के आधार पर अलग-अलग होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी पॉपुलर प्रीमियम सेडान ऑक्टेविया (Octavia) के नए मॉडल को बीते वर्ष लॉन्च किया था। इस कार को दो ट्रिम्स-स्टाइल और L&K में बाजार में उतारा गया था। वहीं अब कंपनी ने इसकी कीमत में इजाफा कर दिया है। ऑक्टेविया कार जून से 56,000 रुपए तक महंगी हो गई है, यह कीमत ट्रिम्स के आधार पर अलग-अलग होगी। 

जानकारी के लिए बता दें कि, कंपनी ने भारतीय बाजार में 2021 Octavia के बेस वैरिएंट को 25.99 लाख रुपए और टॉप-स्पेक ट्रिम को शुरुआती कीमत 28.99 लाख रुपए में लॉन्च किया था। वहीं RS मॉडल रेंज में वर्तमान में 2020 RS 245 उपलब्ध है, जिसे 35.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत में बेचा जाता है।  

एक्सटीरियर
नई ऑक्टेविया में रिडिजाइन की गई क्रोम ट्रीटमेंट के साथ फ्रंट ​​ग्रिल मिलती है। ग्रिल को बाय-एलईडी हेडलाइट्स से लैस किया गया है। इसमें नए फॉग लैंप और रियर में नई स्कोडा बैजिंग के साथ टेललाइट्स मिलती हैं। इस कार में 17 इंच के एलॉय व्हील मिलते हैं। दोनों वेरिएंट में अलॉय व्हील का डिजाइन अलग- अलग आता है।

इंटीरियर
इस कार के केबिन में बेज-ऑन-ब्लैक कलर स्कीम मिलती है। जिसमें डैशबोर्ड के साथ एक लेयर्ड डिजाइन दी गई है। इसमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (वर्चुअल कॉकपिट) दिया गया है। कार के टॉप मॉडल में टू-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार टेक, एक डिजिटल असिस्टेंट (लौरा), वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, एक 12-स्पीकर कैंटन साउंड सिस्टम और एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

बात करें सिक्योरिटी फीचर्स की तो, इसमें सुरक्षा के लिहाज से 8 एयरबैग दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एडॉप्टिव हेडलाइट्स मिलती हैं। 

इंजन और पावर
2021 Skoda Octavia में 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 188 bhp की पावर और 320 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह इंजन पैडल शिफ्टर्स के साथ 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।