सेडान कार: Skoda Slavia अगले महीने होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

October 21st, 2021

हाईलाइट

  • MQB AO-IN प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी
  • कार दो इंजन वि​कल्प के साथ आ सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा (Skoda) भारत में अपनी नई सेडान लॉन्च करने वाली है। यहां हम बात कर रहे हैं Slavia (स्लाविया) की, जिसकी चर्चा लंबे से की जा रही है। वहीं अब कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग को कंफर्म कर दिया है। स्कोडा ऑटो इंडिया के अनुसार, स्लाविया को अगले महीने ग्लोबली स्तर पर पेश किया जाएगा। 

भारत में इस कार के नवंबर 2021 के आखिरी कुछ हफ्तों में रिवील किए जाने की उम्मीद है। फिलहाल इसकी डेट को लेकर कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। कितनी खास होगी यह कार, आइए जानते हैं...

Skoda Slavia
Skoda Slavia सेडान MQB AO-IN प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी। इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन ताइगुन एसयूवी में भी किया गया था। स्कोडा के पोर्टफोलियो में स्लाविया को रैपिड से ऊपर रखा जाएगा।  

स्कोडा स्लाविया में दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजनों का विकल्प मिलेगा। इसमें एक 1.0-लीटर TSI इंजन और एक 1.5-लीटर TSI इंजन शामिल है। ट्रांसमिशन के लिए, 1.0-लीटर मोटर के विकल्पों की सूची में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल किया जा सकता है। जबकि, 1.5-लीटर मॉडल को सिर्फ डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।