comScore

हैचबैक कार: Suzuki Swift का फेसलिफ्ट मॉडल हुआ लॉन्च, जानें खासियत

हैचबैक कार: Suzuki Swift का फेसलिफ्ट मॉडल हुआ लॉन्च, जानें खासियत

हाईलाइट

  • इसमें लेटेस्ट और शानदार फीचर्स शामिल किए हैं
  • इसकी डिजाइन में हल्के बदलाव देखने को मिलेंगे
  • फिलहाल इसे जापानी मार्केट में लॉन्च किया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हैचबैक कार सेगमेंट में Suzuki (सुजुकी) की Swift (स्विफ्ट) काफी पॉपुलर मॉडल है। देखने में स्टाइलिश और स्पोर्टी लुक वाली इस कार ने बिक्री के मामले में भी कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। वहीं कंपनी ने अब इस का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है। नई स्विफ्ट की डिजाइन में हल्के बदलाव और इंटीरियर में कुछ चेंज किए गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने इस कार में लेटेस्ट और शानदार फीचर्स को एड किया है। फिलहाल इस मॉडल को कंपनी ने जापानी बाजार में उतारा है। माना जा रहा है कि जल्द ही इसे भारतीय बाजार में भी लाया जा सकता है। 

बात करें कीमत की तो जापानी मार्केट में 2020 Suzuki Swift फेसलिफ्ट को 15,35,600 जापानी येन (करीब 10.88 लाख रुपए) है। एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में इसे इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं इसकी खासियत के बारे में...

Hyundai i20 का नया अवतार जल्द होगा लॉन्च, जानें खास बातें

एक्सटीरियर
2020 Suzuki Swift फेसलिफ्ट में कई सारे बाहरी और अंदरूनी बदलाव किए गए हैं। अपडेटेड कार के फ्रंट में भी चेंजेस किए है। इसमें नई डायमंड डिजाइन के साथ नई ग्रिल दी गई है। ग्रिल के बीच में क्रोम या रेड स्टिप है। वहीं कार की हेडलाइट्स की डिजाइन में भी हल्के बदलाव किए गए हैं। इसका बंपर काफी ज्यादा अग्रेसिव है। इसके अलावा इस कार में नए स्टाइलिश अलॉय वील्ज भी दिए गए हैं।

इंटीरियर
बात करें इंटीरियर की तो नई Swift में कोई खास बदलाव नहीं किए गए हैं। नई कार के डैशबोर्ड डिजाइन में हल्के बदलाव किए गए हैं। इसमें नई सीट फैब्रिक, नई अपहोल्स्ट्री और नए हेडलाइनर्स दिए गए हैं। इसके अलावा कार के इंस्ट्रूमेंट कंसोल को भी मल्टी-कलर एमआईडी (मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले) के साथ अपडेट किया गया है।

होंडा की इस पॉपुलर सेडान पर मिल रही 1 लाख तक की छूट

सुरक्षा
सुरक्षा का ख्याल रखते हुए इसमें लेटेस्ट सिक्युरिटी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 'सुजुकी सेफ्टी सपोर्ट' नाम की नई सेफ्टी टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और लेन कीपिंग असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं।  

इंजन और पावर
2020 Suzuki Swift फेसलिफ्ट के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जापानी मार्केट में हाइब्रिड और माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन इंजन का विकल्प मिलता है। इसमें  1.2 लीटर ड्यूल-जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 98 bhp की पावर और 118Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स औी सीवीटी का विकल्प मिलता है।

कमेंट करें
rwCPZ