comScore

SUV: Tata Nexon का XZ Plus (S) वेरिएंट, जानें कीमत और खासियत

SUV: Tata Nexon का XZ Plus (S) वेरिएंट, जानें कीमत और खासियत

हाईलाइट

  • यह एसयूवी पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है
  • पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10.10 लाख रुपए है
  • डीजल वेरिएंट की कीमत 11.60 लाख रुपए है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में इन दिनों कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन की स्थिति है। ऐसे में कई कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट को बेचने और लॉन्च के लिए ऑनलाइन को चुना है। देश की सबसे बड़ी कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने भी हाल ही में अपने वाहनों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया है। वहीं अब कंपनी ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon XZ+ S (नेक्सॅन एक्सजेड प्लस) को चुपचाप लॉन्च कर दिया है। 

नई Tata Nexon XZ+ (S) सनरूफ के साथ लॉन्च की गई है, इसे XZ+ (O) के आधार पर बनाया गया है। यह एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध है। आइए जानते हैं इसकी खासियत और कीमत के बारे में... 

नए अवतार में आएगी BS6 Honda Jazz, वेबसाइट पर हुई टीज

कीमत 
बात करें कीमत की तो इसके पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10.10 लाख रुपए रखी गई है। वहीं इसके डीजल वेरिएंट की कीमत 11.60 लाख रुपए है। XZ+ (S) AMT की कीमत 20,000 रुपए अधिक है। वहीं, डीजल वेरिएंट में भी डुअल-टोन के लिए 20,000 रुपए अधिक चुकाना होंगे।

इंजन और पावर
Tata Nexon में एक 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड Revotron पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 120 PS की पावर और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये इंजन BS6 मानकों के अनुरूप हैं। वहीं दूसरा 1.5 लीटर टर्बो Revotorq डीजल इंजन है। यह इंजन 110 PS की पावर और 260 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों ही इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT ट्रांसमिशन से लैस हैं। 

नई Honda City को क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेटिंग

फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में सनरूफ फीचर खास है। इसके अलावा इसमें रिमोट व्हीकल कंट्रोल, लाइव व्हीकल डायग्नोस्टिक, जियो-फेंसिंग, वॉलेट मोड, ट्रिप एनालिटिक्स और iRA एप्लिकेशन पैकेज के तौर पर दी हैं। 

इनसे मुकाबला
Tata Nexon XZ+ (S) का मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza (मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा), Hyundai Venue (हुंडई वेन्यू), Ford EcoSport (फोर्ड ईकोस्पोर्ट), Mahindra XUV300 (महिंद्रा एक्सयूवी300)  और Honda WR-V (होंडा डब्ल्यूआर-वी) से है। 

कमेंट करें
6gEZU