MPV: Tata ला रही नई 7 सीटर प्रीमियम MPV, जानें कितनी खास होगी ये कार

Tatas new 7 seater MPV car Rendering image surfaced
MPV: Tata ला रही नई 7 सीटर प्रीमियम MPV, जानें कितनी खास होगी ये कार
MPV: Tata ला रही नई 7 सीटर प्रीमियम MPV, जानें कितनी खास होगी ये कार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते कुछ सालों में कार कंपनियों द्वारा पेश किए जाने वाले वाहनों में काफी बदलाव देखने को मिला है। स्टाइल और पावर के साथ वाहनों में सुरक्षा और सुविधा का भी खासा ख्याल रखा जाता है। वहीं ग्राहकों में एसयूवी और एमपीवी का क्रेज काफी बढ़ा है। ऐसे में दुनियाभर की कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने वाहनों को भारतीय बाजार में उतारा है। फिलहाल देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) अपनी नई एमपीवी पर काम कर रही है, जिसे जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, Tata अपनी नई MPV ला सकती है जो कि Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) की Ertiga (अर्टिगा) को कड़ी टक्कर देगी। इस कार की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें यह काफी अट्रैक्टिव दिखाई दे रही है। हालांकि कंपनी ने इस बारें में अभी कोई जानकारी नहीं दी है। आइए जानते हैं इस कार के बारे में...

Tata ला रही नई कॉम्पैक्ट सिडैन, Dzire और Amaze को देगी टक्कर

तस्वीर से मिली जानकारी
दरअसल, हाल ही में एक सोशल मीडिया प्रोफाइल Shreyas S Patil ने Tata की नई MPV के डिजाइन की प्रतिपादन तस्वीर जारी की है। इस 7 सीटर गाड़ी में चमकदार ग्रिल दी गई है जो LED DRLs के साथ है। वहीं बंपर के नीचे हेडलैंप क्लस्टर को पॉजिशन किया गया है। 

रिपोर्ट के अनुसार तस्वीर Tata की IMPACT 2.0 डिजाइन भाषा को फॉलो करते हुए जारी की गई है। इस तस्वीर में यह मॉडर्न लुक वाली MPV लग रही है। कहा जा रहा है कि Tata की MPV इससे भी बेहतर डिजाइन भाषा में देखने को मिल सकती है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यह MPV Tata की ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। Tata अपनी MPV को भी 6 और 7 सीटर वेरिएंट में उतार सकती है। इसके इंटीरियर की बात करें तो Tata इसमें Altroz से इंस्पायर्ड डैशबोर्ड दे सकती है जिसमें आपको एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन और एक आधुनिक लेआउट देखने को मिलेगा।

Hyundai की इस सर्विस से ऑनलाइन खरीदें नई कार

इंजन और पावर  
पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस कार में कंपनी Tata Nexon वाले ही इंजन का उपयोग कर सकती है। यानी कि इस कार में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिल सकता है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प दिया जा सकता है।

Created On :   25 April 2020 12:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story