टेस्ला ने ऑटोपायलट टीम के 229 कर्मियों को नौकरी से निकाला

Tesla fires 229 employees of Autopilot team, closes office
टेस्ला ने ऑटोपायलट टीम के 229 कर्मियों को नौकरी से निकाला
दफ्तर बंद टेस्ला ने ऑटोपायलट टीम के 229 कर्मियों को नौकरी से निकाला

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने अपनी ऑटोपायलट टीम से 229 कर्मचारियों को निकाल दिया है और अमेरिका में अपने एक कार्यालय को बंद कर दिया है। अमेरिका में कैलिफोर्निया राज्य में एक नियामक फाइलिंग के अनुसार टेस्ला ने अपने सैन मेटो कार्यालय से कर्मचारियों को निकाल दिया, जिसमें 276 कर्मचारी कार्यरत थे।

रिपोर्ट के अनुसार, शेष 47 कर्मचारियों को टेस्ला के बफेलो ऑटोपायलट कार्यालय में काम पर भेजा जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है, अधिकांश श्रमिक मामूली कम कुशल, कम वेतन वाली नौकरियों में थे।

छंटनी वेतनभोगी कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत की कमी का हिस्सा है, जिसकी घोषणा टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पिछले महीने की थी। मस्क की घोषणा के बाद टेस्ला ने वेतनभोगी कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी, जिसके परिणामस्वरूप टेस्ला के कुल कर्मचारियों की संख्या लगभग 3.5 प्रतिशत कम हो जाएगी।

टेस्ला अपनी सुविधाओं में 1,00,000 से अधिक लोगों को रोजगार देती है। पूर्व टेस्ला कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों की एक टीम ने अमेरिकी अदालत से निकाल दिए गए श्रमिकों के लिए आपातकालीन सुरक्षा की मांग की है। इन्हें पिछले महीने नौकरी से निकाल दिया गया था।

वादी ने आरोप लगाया कि कंपनी ने छंटनी के दौरान संघीय कानून द्वारा आवश्यक 60 दिनों का अग्रिम नोटिस प्रदान नहीं किया। टेस्ला के कर्मचारियों जॉन लिंच और डैक्सटन हर्ट्सफील्ड को पिछले महीने अमेरिका के नेवादा राज्य में टेस्ला के गिगाफैक्ट्री 2 से 500 से अधिक अन्य कर्मचारियों के साथ जाने के लिए कहा गया था।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 July 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story