रिपोर्ट : टेस्ला की छंटनी का असर प्रति घंटा काम करने वाले कर्मचारियों पर भी पड़ा

June 18th, 2022

हाईलाइट

  • टेस्ला की छंटनी का असर प्रति घंटा काम करने वाले कर्मचारियों पर भी पड़ा : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ने छंटनी की एक और लहर शुरू कर दी है और इस बार इसमें केवल वेतनभोगी कर्मचारियों के बजाय प्रति घंटा कर्मचारी भी शामिल हैं। ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, जानकार सूत्रों ने पुष्टि की है कि टेस्ला ने कल छंटनी की एक और लहर शुरू की, जिसमें उत्तरी अमेरिका में इसकी बिक्री और वितरण टीमों में कई लोग घंटों पर काम करनेवाले कर्मचारी शामिल थे।

इस महीने की शुरुआत में, वेबसाइट ने मस्क पर टेस्ला के अधिकारियों को एक ईमेल में बताया कि उन्हें अर्थव्यवस्था के बारे में सुपर बैड फीलिंग होने के कारण कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत की कटौती करने और हायरिंग को रोकने की आवश्यकता है।

बाद में, मस्क ने सभी कर्मचारियों को एक ईमेल में टेस्ला की छंटनी को स्पष्ट करने का फैसला किया। उन्होंने दावा किया कि लंबे विकास चरण के बाद टेस्ला के ओवरस्टाफ होने के कारण 10 प्रतिशत की कटौती वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए होगी। उन्होंने यहां तक कहा कि प्रति घंटा हेडकाउंट बढ़ेगा। हालांकि, वेबसाइट ने अब पुष्टि की है कि इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी अपने संगठन में प्रति घंटा कर्मचारियों की भी छंटनी कर रही है।

सोर्स: आईएएनएस 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.