मस्क ने कहा: टेस्ला ने अपने बिटकॉइन का 75 फीसदी बेचा, : डॉजक्वाइन अभी भी हमारे पास

July 21st, 2022

हाईलाइट

  • टेस्ला ने अपने बिटकॉइन का 75 फीसदी बेचा, मस्क ने कहा : डॉजक्वाइन अभी भी हमारे पास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ला ने इस साल दूसरी तिमाही में अपनी बैलेंस शीट में 93.6 करोड़ डॉलर नकद जोड़कर अपने बिटकॉइन का 75 प्रतिशत बेचा है, क्योंकि यह चट्टान की तरह गिरने वाली क्रिप्टोकरेंसी के बीच आर्थिक मंदी से निपट रहा है। पिछले साल, टेस्ला ने बिटकॉइन में 1.5 बिलियन डॉलर का निवेश किया था और घोषणा की थी कि वह बिटकॉइन को भुगतान के रूप में स्वीकार करेगा।

विश्लेषकों के साथ दूसरी तिमाही की अर्निग कॉल में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा कि कंपनी ने अपने बिटकॉइन होल्डिंग्स का एक हिस्सा बेचने का कारण यह था कि हम अनिश्चित थे कि चीन में कोविड लॉकडाउन कब कम होगा।

उन्होंने कहा, इसलिए चीन में कोविड लॉकडाउन की अनिश्चितता को देखते हुए हमारे लिए अपनी नकदी की स्थिति को अधिकतम करना महत्वपूर्ण था। हम निश्चित रूप से भविष्य में अपने बिटकॉइन होल्डिंग्स को बढ़ाएंगे। इसलिए इसे बिटकॉइन पर कुछ फैसले के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए।

मस्क ने कहा कि कंपनी चीन में शटडाउन को देखते हुए कंपनी के लिए समग्र तरलता को लेकर चिंतित है। उन्होंने कहा, और हमने अपना कोई भी डॉजक्वाइन नहीं बेचा है। बिटकॉइन पर दो महीने से भी कम समय के बाद टेस्ला ने पर्यावरणीय नुकसान का हवाला देते हुए अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने के लिए भुगतान मोड के रूप में लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी पर ब्रेक लगाया है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.