गाड़ी चलाते समय ड्राइवरों, यात्रियों के लिए वीडियो गेम खेलना बंद करेगी टेस्ला

Tesla to stop playing video games for drivers, passengers while driving
गाड़ी चलाते समय ड्राइवरों, यात्रियों के लिए वीडियो गेम खेलना बंद करेगी टेस्ला
रिपोर्ट गाड़ी चलाते समय ड्राइवरों, यात्रियों के लिए वीडियो गेम खेलना बंद करेगी टेस्ला
हाईलाइट
  • कंपनी ने कहा
  • एक नए सॉफ्टवेयर अपडेट में
  • पैसेंजर प्ले अब लॉक हो जाएगा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क के स्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला ड्राइवरों और यात्रियों को गाड़ी चलाते समय डैशबोर्ड स्क्रीन पर वीडियो गेम खेलने से रोकने के लिए सहमत हो गई है। द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (एनएचटीएसए) द्वारा गेम फीचर की औपचारिक जांच शुरू करने के एक दिन बाद यह समझौता हुआ, जिसे पैसेंजर प्ले के नाम से जाना जाता है।

इस महीने एनवाईटी द्वारा गेम्स के संभावित सुरक्षा जोखिमों की रिपोर्ट के बाद जांच की घोषणा की गई थी। सुरक्षा एजेंसी ने एक बयान में कहा, टेस्ला के पैसेंजर प्ले के प्रारंभिक मूल्यांकन के उद्घाटन के बाद, टेस्ला ने एजेंसी को सूचित किया कि वह इस सुविधा की कार्यक्षमता को बदल रही है।

कंपनी ने कहा, एक नए सॉफ्टवेयर अपडेट में, पैसेंजर प्ले अब लॉक हो जाएगा और वाहन के चलने पर अनुपयोगी होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि सुरक्षा विशेषज्ञों ने इलेक्ट्रिक कार निर्माता की आलोचना की थी कि कारों के चलने के दौरान खेलों को सुलभ बनाने की अनुमति ना दी जाए।

हालांकि, टेस्ला ने टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया था। हाल ही में, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिकी सरकार ने कहा है कि वह 2017 से अब तक बेचे गए आधे मिलियन से अधिक टेस्ला वाहनों की जांच कर रही है।

आईएएनएस

Created On :   24 Dec 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story