सॉफ्टवेयर समस्याओं के कारण टेस्ला ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर बीटा को वापस लिया

Tesla withdraws full self-driving software beta due to software problems
सॉफ्टवेयर समस्याओं के कारण टेस्ला ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर बीटा को वापस लिया
टेस्ला सॉफ्टवेयर समस्याओं के कारण टेस्ला ने फुल सेल्फ-ड्राइविंग सॉफ्टवेयर बीटा को वापस लिया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) निर्माता टेस्ला ने कंपनी के फुल सेल्फ-ड्राइविंग (एफएसडी) बीटा सॉफ्टवेयर के नवीनतम संस्करण को रिलीज होने के एक दिन से भी कम समय में अस्थायी रूप से वापस ले लिया है। रविवार को एक ट्वीट में, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने कहा कि रोलबैक संस्करण 10.3 के साथ कुछ मुद्दों के कारण था।

मस्क ने ट्वीट किया, 10.3 के साथ कुछ मुद्दों को देखते हुए, अस्थायी रूप से 10.2 पर वापस आना पड़ा है। उन्होंने कहा, कृपया ध्यान दें, यह बीटा सॉ़फ्टवेयर के साथ अपेक्षित है।

आंतरिक क्यूए (गुणवत्ता आश्वासन) के साथ सभी परिस्थितियों में सभी हार्डवेयर कॉन्फिगरेशन का परीक्षण करना असंभव है, इसलिए सार्वजनिक बीटा को वापस लेने का निर्णय लिया गया है। चालक वाहन के लिए जिम्मेदार रहता है, और उसे स्टीयरिंग व्हील पर हाथ रखने और नियंत्रण लेने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता होती है।

मस्क उन ग्राहकों के लिए बीटा सॉ़फ्टवेयर की व्यापक रिलीज का वादा कर रहे हैं, जिन्होंने कुछ समय के लिए एफएसडी पैकेज (जिसकी कीमत वर्तमान में 10,000 डॉलर है) खरीदा है।

पूर्ण सेल्फ-ड्राइविंग क्षमताओं में ऑटोपायलट, ऑटो लेन चेंज, समन (मोबाइल ऐप या कुंजी का उपयोग करके अपनी कार को एक तंग जगह से अंदर और बाहर ले जाना) पर नेविगेट करना शामिल है।

टेस्ला ऑटोपायलट से संबंधित कई दुर्घटनाएं भी हुई हैं, वर्तमान में यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन(एनएचटीएसए) द्वारा जांच की जा रही है।

आईएएनएस

Created On :   25 Oct 2021 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story