दुर्घटना : टेस्ला के ऑटोपायलट सिस्टम से एक और मोटरसाइकिल सवार की मौत, जांच शुरू

July 28th, 2022

हाईलाइट

  • टेस्ला के ऑटोपायलट सिस्टम से एक और मोटरसाइकिल सवार की मौत, जांच शुरू

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एक टेस्ला वाहन से कथित तौर पर एक और मोटरसाइकिल चालक की मौत हो गई है। इस बार अमेरिका के यूटा राज्य में ऑटोपायलट का इस्तेमाल कर रहे एक ड्राइवर ने बाइक के पिछले हिस्से में टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात सुरक्षा प्रशासन (एनएचटीएसए) ने घातक दुर्घटना को अपनी सूची में जोड़ा है। 48 दुर्घटनाओं की जांच चल रही है, जिनमें से 39 में टेस्ला वाहन शामिल हैं।

स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, यूटा राजमार्ग गश्ती दल ने कहा कि घटना रविवार को दक्षिण की ओर आई-15 पर हुई। कथित तौर पर टेस्ला के चालक ने मोटरसाइकिल सवार को नहीं देखा और मोटरसाइकिल के पिछले हिस्से से टकरा गया, जिससे बाइकसवार नीचे गिर गया। एबीसी4 की रिपोर्ट के अनुसार, मोटरसाइकिल सवार को घटनास्थल पर ही गंभीर चोटें आई।

यूटा डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी ने कहा कि टेस्ला ड्राइवर मोटरसाइकिल के पिछले हिस्से से टकरा गया, जिससे मोटरसाइकिल सवार जमीन पर गिर गया और उसकी तुरंत मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना के समय चालक टेस्ला ऑटोपायलट सिस्टम का इस्तेमाल कर रहा था।

टेस्ला की उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली, जिसे ऑटोपायलट के रूप में जाना जाता है, संघीय एजेंसी द्वारा तेजी से जांच के दायरे में आ गई है। पिछले हफ्ते, एनएचटीएसए ने 2021 टेस्ला मॉडल वाई दुर्घटना की जांच शुरू की थी, जिसमें इस महीने की शुरुआत में कैलिफोर्निया में एक मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई थी।

अमेरिकी एजेंसी ने एक ऐसी घातक दुर्घटना की भी जांच शुरू की जिसमें एक पैदल यात्री की मौत हो गई और कैलिफोर्निया में 2018 टेस्ला मॉडल 3 शामिल हो गया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.