फॉक्सवैगन ने खराब बैटरी सॉफ्टवेयर के कारण 21 हजार इलेक्ट्रिक एसयूवी को वापिस बुलाया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
रिकॉल फॉक्सवैगन ने खराब बैटरी सॉफ्टवेयर के कारण 21 हजार इलेक्ट्रिक एसयूवी को वापिस बुलाया
हाईलाइट
  • फॉक्सवैगन ने खराब बैटरी सॉफ्टवेयर के कारण 21 हजार इलेक्ट्रिक एसयूवी को वापिस बुलाया

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। जर्मन वाहन निर्माता वोक्सवैगन ने अपनी आईडी.4 इलेक्ट्रिक एसयूवी में से लगभग 21,000 को दोषपूर्ण बैटरी सॉ़फ्टवेयर के कारण वापस बुलाया है, जो चेतावनी के बिना प्रणोदन के नुकसान का कारण बन सकता है। एक रीसेट या निष्क्रिय करने से ड्राइव पावर का नुकसान हो सकता है, जिससे वापस बुलाए गए ईवीएस में दुर्घटना का खतरा बढ़ जाता है। रिकॉल 26 मई, 2020 और 20 जनवरी, 2022 के बीच निर्मित 2021 मॉडल को प्रभावित करता है।

यूएस में नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (एनएचटीएसए) की एक एडवाइजरी के अनुसार, वोक्सवैगन कुछ 2021 आईडी.4 वाहनों को वापस बुला रहा है क्योंकि सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग हाई वोल्टेज (एचवी) बैटरी प्रबंधन नियंत्रण मॉड्यूल को पुनरारंभ करने या पल्स इन्वर्टर को निष्क्रिय करने का कारण बन सकता है।

डीलर एचवी बैटरी मैनेजमेंट कंट्रोल यूनिट और पल्स इन्वर्टर कंट्रोल यूनिट सॉफ्टवेयर को मुफ्त में अपडेट करेंगे। एनएचटीएसए ने कहा, मालिक अधिसूचना पत्र 31 मार्च, 2023 को मेल किए जाने की उम्मीद है। आईडी.4 ईवी समस्या का समाधान हाई-वोल्टेज बैटरी प्रबंधन नियंत्रण इकाई और पल्स इन्वर्टर नियंत्रण इकाई के लिए नया सॉ़फ्टवेयर है।

संभावित सॉ़फ्टवेयर समस्या की यूरोप से रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद ऑटोमेकर हरकत में आया और अमेरिका में कुछ मालिकों ने आरोप लगाया कि बैटरी सॉ़फ्टवेयर समस्या के कारण वाहन ठप हो सकता है। फोर्ड ने पिछले साल 49,000 मस्टैंग मच-ई एसयूवी को इस चिंता के कारण वापस मंगाया था कि सुरक्षा दोष वाहन को गतिहीन बना सकता है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Feb 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story