दैनिक भास्कर हिंदी: Yamaha भारत ला रही नई स्पोर्ट्स टूरर बाइक! Tracer नाम कराया रजिस्टर

May 24th, 2021

हाईलाइट

  • कंपनी ने भारत में Tracer नाम को रजिस्टर कराया
  • FZ-X 150cc को पहले ही स्पॉट किया जा चुका है
  • प्रीमियम सेगमेंट में डील की घोषण भी कंपनी ने की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha (यामाहा) भारत में जल्द एक नई स्पोर्ट्स टूरर बाइक लॉन्च कर सकती है। कंपनी की FZ-X 150cc रेट्रो-स्टाइल वाली नेक्ड मोटरसाइकिल को पहले ही भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। वहीं हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने भारत में Tracer नाम को रजिस्टर कराया है। हालांकि कंपनी ने नई बाइक या इसके नाम को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। 

हालांकि आपको बता दें कि, Yamaha ने यह पुष्टि की है कि ब्रांड केवल प्रीमियम सेगमेंट में डील करेगा और 150cc सेगमेंट से ऊपर की बाइक्स को पेश करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। नई बाइक को लेकर क्या है रिपोर्ट, आइए जानते हैं...

Gogoro Viva इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में जल्द होगा लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगा 85 किमी

आपको बता दें कि, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि यामाहा एक नई एंट्री-लेवल स्पोर्ट्स टूअरर मोटरसाइकिल को लॉन्च करने पर काम कर रही है। वहीं यामाहा इस समय अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ट्रेसर नाम से बड़े इंजन और ज्यादा पावर वाले स्पोर्ट्स टूअरर मोटरसाइकिलों की बिक्री करती है। 

यामाहा इस समय Tracer 700 और Tracer 900 मोटरसाइकिलों की कुछ चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक्री कर रही है। कंपनी Tracer 900 बाइक की थाईलैंड और इंडोनेशिया जैसे एशियाई बाजारों में भी बिक्री करती है। 

Royal Enfield ने 2 लाख से अधिक मोटरसाइकिल्स को किया रिकॉल

वहीं अब कंपनी ने भारत में ट्रेसर नेमप्लेट का पेटेंट कराया है। ऐसे में उम्मीद है कि यामाहा जल्द ही भारत ट्रेसर ब्रांड के तहत अपने स्पोर्ट्स टूरर मोटरसाइकिलों को उतारने की योजना बना रही है।