दैनिक भास्कर हिंदी: Yamaha ने YZF R15 V3.0 सहित इन दो टू व्हीलर का स्पेशल कलर वेरिएंट लॉन्च किया

August 2nd, 2019

हाईलाइट

  • YZF R15 V3.0 को मॉन्स्टर एनर्जी मोटोजीपी में पेश किया
  • FZ25 और Ray-ZR को भी स्पेशल एडिशन में लॉन्च किया
  • स्पेशल एडिशन की कीमत 2500 रुपए तक अधिक रखी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी दोपहिया वाहन निर्मता कंपनी Yamaha ने अपनी पॉपुलर सुपरबाइक YZF R15 V3.0 को नए स्पेशल कलर वेरिएंट (मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी) में लॉन्च कर दिया है। इस वेरिएंट की कीमत 1,42,780 रुपए रखी गई है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी एक अन्य बाइक FZ25 और एक स्कूटर Ray-ZR को भी इस खास कलर में पेश किया है। इन टू-वीलर्स को स्पेशल एडिशन के तौर पर बाजार में पेश किया गया है। तीनों दुपहिया वाहन मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी में लॉन्च हुए हैं।

कीमत
बात करें कीमत की तो मॉन्स्टर एनर्जी यामाहा मोटोजीपी वेरिएंट में FZ25 की कीमत 1,36,680 रुपए रखी गई है। यह कीमत
स्टैंडर्ड कलर से 2,500 रुपए अ​धिक है। वहीं Ray-ZR की कीमत 59,028 रुपए रखी गई है, जो इसके स्टैंडर्ड कलर वेरिएंट से 1500 रुपए अधिक है। इस कलर वेरिएंट में YZF R15 V3.0 की कीमत भी स्टैंडर्ड कलर से 2500 रुपए अधिक है। 

कलर खासियत
कंपनी ने तीनों टू-वीलर्स में ब्लैक और ब्लू कलर का बेस दिया गया है। इसके साथ ही साइड पैनल और फेयरिंग पर मॉन्स्टर एनर्जी ब्रांडिंग ग्राफिक्स दिए गए हैं। खास बात यह है कि देश में पहली बार किसी स्कूटर पर मोटोजीपी से प्रेरित रेस ग्राफिक्स दिए गए हैं। इन लिमिटेड एडिशन टू-वीलर्स के साथ कंपनी ग्राहकों को मॉन्स्टर एनर्जी-ब्रैंडेड टी-शर्ट भी देगी। बता दें कि  इससे पहले पिछले महीने Suzuki ने Gixxer SF को मोटोजीपी से प्रेरित कलर में लॉन्च किया था।

इंजन
कंपनी ने तीनों टू-वीलर्स के इंजन पावर और फीचर्स में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। यानी कि इनमें दिए जाने वाले फीचर्स और इनका पावर सामान्य मॉडल की तरह ही होगा।