जि़प इलेक्ट्रिक ने गोगोरो के नेतृत्व में 25 मिलियन डॉलर जुटाए

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
ईवी-एज-ए-सर्विस प्लेटफॉर्म जि़प इलेक्ट्रिक ने गोगोरो के नेतृत्व में 25 मिलियन डॉलर जुटाए
हाईलाइट
  • जि़प इलेक्ट्रिक ने गोगोरो के नेतृत्व में 25 मिलियन डॉलर जुटाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईवी-एज-ए-सर्विस प्लेटफॉर्म जिप इलेक्ट्रिक ने बुधवार को कहा कि उसने अपनी सीरीज बी फंडिंग में बैटरी स्वैपिंग इकोसिस्टम में ग्लोबल टेक्नोलॉजी लीडर गोगोरो के नेतृत्व में 25 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। नए फंड के साथ जि़प का लक्ष्य अपने बेड़े के आकार को 10,000 से बढ़ाकर 200,000 इलेक्ट्रिक वाहन करना और 2025 तक भारत के 30 शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करना है।

दौर इक्विटी में 20 मिलियन डॉलर और ऋण में 5 मिलियन डॉलर का मिश्रण है। 20 मिलियन डॉलर इक्विटी दौर में गुडइयर वेंचर्स, 9 यूनिकॉर्न्‍स, डब्ल्यूएफसी, वेंचर कैटेलिस्ट्स, लेट्सवेंचर, आईएएन, आइवीग्रोथ, ग्रिप से भी भागीदारी देखी गई। कंपनी ने ग्लोबल इम्पैक्ट फंड आईआईएक्स और भारत के एक बड़े राष्ट्रीय बैंक से 5 मिलियन डॉलर का कर्ज भी बंद कर दिया।

जि़प इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ आकाश गुप्ता ने कहा, जि़प में हम 200,000 वाहनों को तैनात करने की योजना के साथ दुनिया की सबसे बड़ी ईवी सेवा कंपनी बनने की योजना बना रहे हैं। जि़प ने अब तक 37.5 मिलियन जुटाए हैं। नई फंडिंग के साथ, जि़प अपने ड्राइवर अनुभव को और बेहतर बनाने, गोगोरो बैटरी स्वैपिंग के साथ अपने ईवी हब इंफ्रास्ट्रक्च र का विस्तार करने, तेज आईओटी और एआईओ सक्षम ईवी फ्लीट मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी का निर्माण करने, और टेक्नोलॉजी और शीर्ष-स्तरीय पदों पर भर्ती करके अपनी संचालन टीम को बढ़ाने पर काम करेगा।

गोगोरो के संस्थापक और सीईओ होरेस ल्यूक ने कहा- जि़प इलेक्ट्रिक ने भारत के फ्लीट और लास्ट माइल डिलीवरी इंडस्ट्री के स्थायी परिवर्तन में एक प्रमुख नेतृत्व की स्थिति ले ली है, लेकिन अवसर बहुत अधिक है और इस नई फंडिंग के साथ यह अपनी क्षमताओं और बाजार प्रभाव का विस्तार करने में सक्षम होगा। अपनी स्थापना के 5 वर्षों में, जि़प अंतिम मील में ईवी-एज-ए-सर्विस को सक्षम करने वाला सबसे बड़ा ईवी भागीदार बन गया है। अब यह 10,000 जि़प से संबद्ध गिग वर्कर्स को अधिक कमाने और अधिक बचत करने में सक्षम बना रहा है।

बिगबास्केट, जेप्टो, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, जोमैटो, स्विगी, ब्लिंकिट, डंजो, उबर, रैपिडो, जियोमार्ट, फार्मइजी, 1एमजी, डिलिवरी, ब्लूडार्ट और कई अन्य जि़प के कुछ प्रमुख भागीदार हैं। नवंबर 2022 में, गोगोरो और जि़प ने भारत में बेड़े के इलेक्ट्रिक परिवर्तन और अंतिम मील डिलीवरी में तेजी लाने के लिए एक रणनीतिक बी2बी साझेदारी की घोषणा की।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Feb 2023 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story