घोषणा: दुर्घटनाग्रस्त की स्थिति में ऑटोमैटिक 911 पर कॉल करेंगी टेस्ला कारें

दुर्घटनाग्रस्त की स्थिति में ऑटोमैटिक 911 पर कॉल करेंगी टेस्ला कारें
कार के एयरबैग खुलने पर वाहन ऑटोमैटिक रूप से 911 पर कॉल करने में सक्षम होंगे

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने कई नए अपडेट की घोषणा की है, जिसमें एक अपडेट यह भी शामिल है कि दुर्घटना के समय कार के एयरबैग खुलने पर वाहन ऑटोमैटिक रूप से 911 पर कॉल करने में सक्षम होंगे। टेस्ला ने एक्स पर 2023 हॉलिडे अपडेट की घोषणा की जो अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगा। कंपनी ने एप्पल पॉडकास्ट सपोर्ट, रियर-स्क्रीन ब्लूटूथ हेडसेट सपोर्ट, 3डी विजुअल के साथ पार्क असिस्टेंस का एक अपडेट वर्जन और नए ब्लाइंड स्पॉट इंडिकेटर्स जैसे फीचर्स पर प्रकाश डाला।

टेस्ला ने लिखा, "दुनिया के लाखों सबसे लोकप्रिय पॉडकास्ट एप्पल पॉडकास्ट सुनें।"रियर-स्क्रीन ब्लूटूथ हेडसेट सपोर्ट रि यर पैसेंजर्स को शो देखते समय या रियर स्क्रीन पर गेम खेलते समय वायरलेस ब्लूटूथ हेडफोन का उपयोग करने देता है। एक अन्य फीचर 'टेस्ला ऐप ट्रिप प्लानर' यूजर्स को मल्टी-स्टॉप ट्रिप का प्लान बनाने और इसे अपने वाहन पर सेंट के लिए टेस्ला मोबाइल ऐप का उपयोग करने की सुविधा देती है।

जब टर्न सिग्नल ऑन होगा और उनके ब्लाइंड स्पॉट में एक कार का पता चलेगा तो 'ब्लाइंड स्पॉट कैमरा' यूजर्स को रेड शेडिंग के साथ सचेत करेगा। 'हाई फिडेलिटी पार्क असिस्ट' फीचर यूजर्स को पार्किंग के दौरान अपने परिवेश का 3डी पुनर्निर्माण देखने देगी। इस बीच, टेस्ला ने लंबे समय से प्रतीक्षित साइबरट्रक को 60,990 डॉलर की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है और अपने कस्टमर्स के पहले बैच को वाहन वितरित किया है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्टिन, टेक्सस में कंपनी के मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में, मस्क ने लगभग एक दर्जन लोगों को ट्रक दिया और भविष्यवाणी की कि यह एक नए, अधिक रोमांचक युग की शुरुआत करेगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Dec 2023 8:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story